A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड हम दिल दे चुके सनम के 22 साल: देखिए सलमान, ऐश्वर्या, अजय की मास्टरपीस फिल्म की अनदेखी तस्वीरें

हम दिल दे चुके सनम के 22 साल: देखिए सलमान, ऐश्वर्या, अजय की मास्टरपीस फिल्म की अनदेखी तस्वीरें

समीर का मस्ती भरा अंदाज़ और स्टाइल हो, नंदनी की मासूमियत और बेमिसाल ख़ूबसूरती, या वनराज का प्यार और दरियादिली, भंसाली का हर किरदार दर्शकों को भा गया और उनके दर्द के प्रति सहानुभूति जगा गया।

<p>हम दिल दे चुके सनम के 22...- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ BHANSALIPRODUCTIONS हम दिल दे चुके सनम के 22 साल

आज ही का दिन था जब 22 साल पहले दिन था जब संजय लीला भंसाली की मशहूर फिल्म हम दिल दे चुके सनम सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। कहानी कहने के तरीके, बेदाग सिनेमाई समझ, भव्य सेट और भावपूर्ण प्रस्तुतियों के साथ, संजय लीला भंसाली ने दर्शकों को 1999 में एक अलग दुनिया में पहुँचाया था। फिल्म न केवल बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट साबित हुई, बल्कि फिल्म क्रिटिक्स द्वारा भी फिल्म को खूब तारीफे मिली थीं, क्योंकि यह पहली बार था जब लोगों ने भंसाली की सिनेमा की भव्यता को देखा था। रिलीज के 22 साल बाद भी यह फिल्म अभी भी प्रशंसकों की पसंदीदा बनी हुई है। 

Image Source : INSTAGRAM/ bhansaliproductionsहम दिल दे चुके सनम के 22 साल

इस फिल्म में सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और अजय देवगन ने शानदार अभिनय किया था। समीर का मस्ती भरा अंदाज़ और स्टाइल हो, नंदनी की मासूमियत और बेमिसाल ख़ूबसूरती, या वनराज का प्यार और दरियादिली, भंसाली का हर किरदार दर्शकों को भा गया और उनके दर्द के प्रति सहानुभूति जगा गया। अपने भावपूर्ण और सुंदर संगीत के लिए जाने जाने वाले, हम दिल दे चुके सनम से भंसाली संगीत का एक ऐसा स्वाद लेकर आए जो बॉलीवुड में बिल्कुल नया था। 

'हम दिल दे चुके सनम' के 22 साल: सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन को नहीं था अंदाजा, फिल्म रच देगी इतिहास 

Image Source : INSTAGRAM/ bhansaliproductionsहम दिल दे चुके सनम के 22 साल

जहां ढोली तारो और काई पो छे ने लोक संगीत का स्वाद दिया और उत्सव गीत बन गए, वहीं निंबूडा हर समारोह के लिए डांस नंबर बन गया। इसी तरह, हम दिल दे चुके सनम और झोंका हवा का टाइटल ट्रैक में बिना शर्त प्यार की सुंदरता और सार ने सभी के दिल को छू लिया। तड़प तड़प की शानदार प्रस्तुति ने भी टूटे दिल वाले हर प्रेमी का दिल जीत लिया। 

Image Source : INSTAGRAM/ bhansaliproductionsहम दिल दे चुके सनम के 22 साल

सलमान खान ने फिल्म के 22 साल होने पर किया याद और शेयर की तस्वीर

एक्टर अजय देवगन ने भी फिल्म को लेकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है

भंसाली ने जिस खूबसूरती और बारीकियों से गुजरात की संस्कृति का संचार किया, वह एक और कारण था जिसने दर्शकों को आकर्षित किया। प्यार, अलगाव, धैर्य और बलिदान की अवधारणा, हम दिल दे चुके सनम को पूरे देश में हर किसी से तालियां, वाहवाही मिलीं और कई पुरस्कार मिले, जिसमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ निर्देशन के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं। 

Image Source : INSTAGRAM/ bhansaliproductionsहम दिल दे चुके सनम के 22 साल

सलमान खान के खिलाफ कानूनी लड़ाई में KRK ने गोविंदा को कहा था शुक्रिया, एक्टर ने दी सफाई

अब देश भर के प्रशंसक भंसाली और अजय देवगन को 22 साल बाद फिर से साथ देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं। मशहूर फिल्म निर्माता ,निर्देशक की अगली बहुप्रतीक्षित फिल्म, 'गंगूबाई काठियावाड़ी' इस जोड़ी के पुनर्मिलन को चिह्नित करेगी, और अजय और आलिया भट्ट को एक साथ स्क्रीन साझा करते देखना भी दिलचस्प होगा।

Image Source : INSTAGRAM/ bhansaliproductionsहम दिल दे चुके सनम के 22 साल

Image Source : INSTAGRAM/ bhansaliproductionsहम दिल दे चुके सनम के 22 सालImage Source : INSTAGRAM/ bhansaliproductionsहम दिल दे चुके सनम के 22 साल

Latest Bollywood News