1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'हम दिल दे चुके सनम' के 22 साल: सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन को नहीं था अंदाजा, फिल्म रच देगी इतिहास

'हम दिल दे चुके सनम' के 22 साल: सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन को नहीं था अंदाजा, फिल्म रच देगी इतिहास

अजय देवगन ने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली, सलमान खान और ऐश्वर्या राय के साथ पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 18, 2021 14:58 IST
22 years of Hum Dil De Chuke Sanam ajay devgn shares throwback pics with salman khan aishwarya rai a- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: AJAY DEVGN 'हम दिल दे चुके सनम' के 22 साल: सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन को नहीं था अंदाजा, फिल्म रच देगी इतिहास 

आज से 22 साल पहले ब्लॉकबस्टर मूवी 'हम दिल दे चुके सनम' रिलीज हुई थी। इस मूवी को जबरदस्त सफलता हासिल हुई थी। सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन सहित सभी स्टार कास्ट ने शानदार एक्टिंग की थी। फिल्म के गाने आज भी लोगों की जुबां पर कायम हैं। इस खास मौके पर अजय ने सोशल मीडिया पर पुरानी यादों को ताजा किया है। 

अजय देवगन ने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली, सलमान खान और ऐश्वर्या राय के साथ पुरानी तस्वीरें शेयर की हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा है- "हम दिल दे चुके सनम के 22 साल। सलमान, संजय, ऐश और मुझे पता था कि हम एक अति संवेदनशील फिल्म बना रहे हैं। हालांकि यह नहीं सोचा था कि यह इतिहास रच देगा।" अजय ने अपने फैंस का आभार भी व्यक्त किया है।

सलमान खान के खिलाफ कानूनी लड़ाई में KRK ने गोविंदा को कहा था शुक्रिया, एक्टर ने दी सफाई

'हम दिल दे चुके सनम' में सलमान, ऐश्वर्या और अजय ने अहम भूमिका निभाई थी। इस मूवी की कहानी, डायलॉग्स, गानें और एक्टिंग सुपरहिट साबित हुए। साउंडट्रैक एल्बम को इस्माइल दरबार ने कंपोज्ड किया था। ये फिल्म 1999 में रिलीज हुई थी, जिसे संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था। अजय ने फिल्म में वनराज की भूमिका निभाई थी।

आपको बता दें कि 'हम दिल दे चुके सनम' के बाद अजय और संजय फिर से साथ में काम कर रहे हैं। अजय 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में दिखाई देंगे, जिसमें आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। कहा जा रहा है कि अजय देवगन इस फिल्म में विलेन की भूमिका में होंगे। 'गंगूबाई काठियावाड़ी' भंसाली की अब तक का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट माना जा रहा है।  

एस हुसैन जैदी द्वारा लिखित पुस्तक 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' के एक चैप्टर पर यह फिल्म बनी है। इस फिल्म में एक ऐसी लड़की की कहानी दिखाई गई है जिसका नाम गंगूबाई काठियावाड़ी है, वो एक वेश्यालय की मालकिन थी जिसने बाद में चुनाव लड़ा और जीता भी।  

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X