A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आमिर खान ने बताया अपनी फिल्‍मों की सक्‍सेस का फार्मूला

आमिर खान ने बताया अपनी फिल्‍मों की सक्‍सेस का फार्मूला

आमिर खान की ‘दंगल’ ने बॉक्‍स-ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और सफलता की नई इबारत लिख रही है। हर रोज आमिर खान के पास फिल्‍म देखने वाले दर्शकों का रिएक्‍शन आ रहा हैं और फिल्‍म को मिल रहे इतने समर्थन से उनकी आंखे नम हो रही हैं।

aamir- India TV Hindi aamir

नई दिल्‍ली: आमिर खान की दंगल ने बॉक्‍स-ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और सफलता की नई इबारत लिख रही है। हर रोज आमिर खान के पास फिल्‍म देखने वाले दर्शकों का रिएक्‍शन आ रहा हैं और फिल्‍म को मिल रहे इतने समर्थन से उनकी आंखे नम हो रही हैं। साल में एक ही फिल्‍म करने वाले आमिर खान की अधिकांश फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर जबरदस्‍त हिट होती रही हैं। 100 करोड़ रुपए क्‍लब की शुरुआत भी आमिर की ही फिल्‍म ‘गजनी’ से हुई थी और ‘दंगल’ एक नए रिकॉर्ड की इबारत लिख चुकी है। नोटबंदी के दौर में आमिर खान की ‘दंगल’ ने रिलीज के साथ ही रिकॉर्ड तोड़ कमाई करके सबको हैरान कर दिया है।

इसे भी पढ़े:-

एक ऐसी फिल्‍म जिसमें रोमांस और रोमांटिक गाना तक नहीं था। आमिर का लुक एक ओल्‍ड एज पिता की भूमिका वाला था और फिल्‍म ऑल टाइम ब्‍लॉक बस्‍टर बन गई। यह फिल्‍म एक्‍सपर्ट के लिए भी हैरान कर देने वाला है। फिल्‍म सफल होगी इस बात का भरोसा तो लोग कर रहे थे लेकिन इतनी बड़ी हिट साबित होगी इसका अनुमान लगाना थोड़ा मुश्किल था।

आखिर क्‍यों सफल होती हैं आमिर की फिल्‍में?

तो सवाल उठता है कि आमिर खान की फिल्‍मों में ऐसा क्‍या होता है कि दर्शकों को वह बेहद पसंद आती है? और बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड बनाती है। आमिर खान ने अपनी फिल्‍मों की सक्‍सेस पर खुद खुलासा करते हुए कहा है कि ‘मैं किसी फिल्‍मों को साइन करते समय यह नहीं देखता कि वह बॉक्‍स ऑफिस पर कितना कमाएगी? जब भी मेरे किसी फिल्‍म की कहानी आती हैं तो एक दर्शक के रूप में मैं उसके बारें में सोचता हूं कि इस फिल्‍म मैं ऐसा क्‍या है जो मेरे दिल को छू जाता है? कुछ ऐसा है क्‍या जो मुझे भावनात्‍मक रूप से जोड़ता है? और सच बात तो ये हैं कि जिस भी फिल्‍म की कहानी मेरे दिल को छू जाती है मैं उसमें काम करने की हामी भर देता हूं,फिर मैं ये नहीं देखता कि बॉक्‍स ऑफिस पर वह कितना कमाएगी?

मीडिया से बात करते हुए आमिर ने कहा है कि ‘जब मैनें ‘दंगल’ फिल्‍म करने का फैसला किया था तो उस वक्‍त लोगों ने कहा था कि एक ऐसी फिल्‍म जिसमें रोमांस नहीं हो और ओल्‍ड ऐज पिता की भूमिका हो, और तो और जब पहले से ही ऐसे विषय पर सलमान की ‘सुल्‍तान’ जैसी फिल्‍म रिलीज होने वाली हो तो ऐसी फिल्‍म करने का क्‍या मतलब? लेकिन चूंकि इसकी कहानी मेरे दिल को छू गई तो इसमें काम करने का मैनें फैसला कर लिया।”

रोमांस नहीं है लेकिन कौन जानता था कि हानिकारक बापू इतना हिट होगा?

मैं कोई फिल्‍म साइन करते समय यह देखता हूं कि इस फिल्‍म में ऐसा क्‍या है जो मुझे पसंद आने वाला है, अगर किसी कहानी में ऐसा होता है तो मैं उस फिल्‍म को जरूर करता हैं। उसमें रोमांस है या नहीं, फिल्‍म की पटकथा में कुछ ऐसा है जो मेरे दिल को छू जाता है तो मैं ऐसी फिल्‍म करना पसंद करता हूं। ‘दंगल’ को इतना प्‍यार मिल रहा है, लोगों का ऐसा रिएक्‍शन देखकर मेरा दिल भर आता हैं, आंखे नम हो जाती हैं। अब देखिए ना फिल्‍म में कोई रोमांटिक सांग नहीं था, कौन जानता था कि ‘हानिकारक बापू’ इतना हिट होगा और लोगों को पसंद आएगा। यहीं तो लोगों का प्‍यार है और ऐसे रिएक्‍शन रोज ही आ रहे हैं।

गौरतलब है कि आमिर की फिल्‍म ‘दंगल’ ने मात्र 17 दिनों में शानदार कमाई करते हुए ‘पीके’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और कमाई के मामलें में ऑल टाइम ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म बन गई है। इसकी कमाई की स्‍पीड हर रोज बढ़ रही हैं और फिल्‍म नेट क्‍लेकशन के मामलें में जल्‍द ही 400 करोड़ रुपए के क्‍लब में शामिल होने जा रही है जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

Latest Bollywood News