A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अमिताभ बच्चन सीवर मजदूरों की मदद के लिए आए आगे, 50 मशीने करेंगे दान

अमिताभ बच्चन सीवर मजदूरों की मदद के लिए आए आगे, 50 मशीने करेंगे दान

अमिताभ बच्चन किसानों के बाद सीवर मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं।

Amitabh Bachchan- India TV Hindi Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन किसानों के बाद सीवर मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं। अमिताभ उन्हें मैनहोल में प्रवेश करने से बचाने के लिए 50 मशीनों का दान करेंगे। वह इन मजदूरों की जिदंगी की रक्षा करना और समाज में उनका सम्मान दिलाना चाहते हैं।

हाल ही में सीवर मजदूरों की मौत होने की कई खबरें आने के बाद अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा, "हाथ से सफाई किसी भी प्रकार से हाथ से की गई सफाई, कचरा ले जाने, मानव मलमूत्र ले जाने और सीवरों को साफ करने के रूप में संदर्भित किया जाता है।"

इसमें अक्सर बाल्टी, झाड़ू और टोकरी जैसे सफाई करने की बुनियादी चीजें शामिल होती हैं।

उन्होंने लिखा, "वे (मजदूर) सफाई करने के लिए बेहद अमानवीय परिस्थिति में बिना किसी सुरक्षा या उचित उपकरण के मैनहोल के नीचे जाते हैं। उनमें से कई वहां मौजूद घुटन पैदा करने वाली और घातक गैस के कारण मर जाते हैं।"

अमिताभ ने लिखा, "हाल ही में 15 घंटों के क्लीनाथॉन के दौरान यह बात मेरी जानकारी में आई और मैं इन मजदूरों के लिए 50 मशीनें खरीद रहा हूं, ताकि उन्हें मैनहोल में प्रवेश करने की जरूरत नहीं पड़े और वे बाहर से ही इन मशीनों से मैनहोल और सीवर साफ कर पाएं और अपने सम्मान की भी रक्षा कर पाएं।"

आपको बता दें कि 8 नवंबर को अमिताभ की 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' रिलीज हुई है, जो बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई है। फिल्म में उनके साथ आमिर खान, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी थे।

(IANS इनपुट के साथ)

Also Read:

Deepika Padukone-Ranveer singh Wedding Reception: सामने आया दीपिका-रणवीर का वेडिंग रिसेप्शन कार्ड

रिसेप्शन के लिए रणवीर-दीपिका ने बुक किया सबसे मंहगा होटल, जानिए कितना पैसा किया खर्च

ईशा अंबानी के संगीत सेरेमनी में डांस परफार्मेंस देंगी प्रियंका चोपड़ा

 

Latest Bollywood News