A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अनुष्का शर्मा फॉर्च्यून इंडिया की 50 सबसे ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में हुईं शामिल

अनुष्का शर्मा फॉर्च्यून इंडिया की 50 सबसे ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में हुईं शामिल

फॉर्च्यून की भारत की सबसे शक्तिशाली महिलाओं की वार्षिक रैंकिंग उनके व्यापार कौशल और सामाजिक व सांस्कृतिक प्रभाव के आधार पर होता है।

Anushka Sharma- India TV Hindi Anushka Sharma

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) का नाम फॉर्च्यून इंडिया की 2019 की शीर्ष-50 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में शामिल है। साल 2008 में 'रब ने बना दी जोड़ी' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अनुष्का इस सूची में 39वें नंबर पर हैं और इस लिस्ट में शामिल होने वाली महिलाओं में उनकी उम्र सबसे कम है।

फॉर्च्यून इंडिया ने अभिनेत्री के बारे में लिखा: "शर्मा न केवल अपनी क्लॉदिंग लाइन नुश सहित कई और ब्रांड्स जैसे कि नीविया, एले18, मिन्त्रा और लावी का एक चेहरा हैं बल्कि एक प्रोड्यूसर भी हैं। क्लीन स्लेट फिल्म्स जिसे शर्मा ने तब स्थापित किया था जब वह 25 साल की थीं, इसने 'एनएच10', 'फिल्लौरी' और 'परी' जैसी तीन कम बजट की हिंदी फिल्मों को बनाया है।"

बॉक्स ऑफिस में इनमें से हर एक ने करीबन 40 करोड़ रुपये तक की कमाई की है। बॉलीवुड से परे जाकर, क्लीन स्लेट फिल्म्स ने एक फीचर फिल्म 'बुलबुल' और एक वेब सीरीज 'माई' को बनाने के लिए नेटफ्लिक्स के साथ भी करार किया है। यह एमेजॉन प्राइम वीडियो के लिए भी एक वेब सीरीज को तैयार करने पर काम कर रही है।

फॉर्च्यून की भारत की सबसे शक्तिशाली महिलाओं की वार्षिक रैंकिंग उनके व्यापार कौशल और सामाजिक व सांस्कृतिक प्रभाव के आधार पर होता है।

Also Read:

सलमान खान ने 'दबंग 3' को-स्टार सई मांजरेकर के साथ शेयर की तस्वीर

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म 'गली बॉय' ऑस्कर के लिए नामित

बिपाशा बासु ने बॉलीवुड में पूरे किए 18 साल, शेयर किया इमोशनल पोस्ट

Latest Bollywood News

Related Video