A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Special: फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी सिन्हा ने किया था कॉस्ट्यूम डिजाइनर का काम, जानें रोचक बातें

Birthday Special: फिल्मों में आने से पहले सोनाक्षी सिन्हा ने किया था कॉस्ट्यूम डिजाइनर का काम, जानें रोचक बातें

बॉलीवुड की 'दबंग गर्ल' सोनाक्षी सिन्हा आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। आईए जानते हैं एक्ट्रेस के बारे में कुछ रोचक बातें।

sonakshi sinha- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ASLISONA सोनाक्षी सिन्हा 

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिंहा आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। पटना में पैदा हुई सोनाक्षी की पढ़ाई मुंबई में हुई है। उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है। सोनाक्षी ने 2005 में फिल्म 'मेरा दिल लेके देखो' से बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने लंबे समय तक डिजाइनर के तौर पर काम किया। 

मुंबई की सड़कों पर घूमने निकले दिशा पटानी और टाइगर श्रॉफ, पुलिस ने रुकवाई गाड़ी

दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी ने साल 2010 में बॉलीवुड में फिल्म 'दबंग' से कदम रखा था। ये फिल्म हिट रही और इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू पुरस्कार से भी नवाजा गया। लेकिन, ये सफर एक्ट्रेस के लिए आसान नहीं था क्योंकि डेब्यू करने से पहले उनका वजन काफी ज्यादा था। अपनी फिटनेस मेंटेन करने के लिए सोनाक्षी को काफी मेहनत करनी पड़ी।

प्रिया प्रकाश वारियर ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, फैंस को पसंद आ रहा ऐक्ट्रेस का अंदाज

दबंग फिल्म हिट होने के बाद, एक्ट्रेस में कॉन्फीडेंस आ गया। तब से लेकर अब तक सोनाक्षी ने अनपे एक्टिंग के जरिए बड़े पर्दे पर अपनी पहचान बनाने में कामयाबी हासिल की है। बॉलीवुड में शुरुआत के बाद साल 2014 में सोनाक्षी ने सुपरस्टार रजनीकांत के साथ फिल्म लिंगा से तमिल सिनेमा में डेब्यू किया था।

सोनाक्षी सिन्हा इंस्टाग्राम पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। सोनाक्षी के इंस्टा पर 19.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि वो खुद 296 लोगों को फॉलो करती हैं। वह अपने फैंस के लिए अक्सर खास तस्वीरें और वीडियो साझा करती रहती हैं।  

निशा रावल के सपोर्ट में आईं कश्मीरा शाह, बोलीं- पहले भी करण...

वर्कफ्रंट की बात करें तो सोनाक्षी आखिरी बार सलमान खान के साथ फिल्म दबंग 3 में नजर आई थीं। इसके अलावा सोनाक्षी राउडी राठौर, सन ऑफ सरदार, लूटेरा, बॉस, हॉलीडे, तेवर, मिशन मंगल, खानदानी शफाखाना, आर.राजकुमार और नूर जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

Latest Bollywood News