Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड श्रीदेवी, दानिश जेहन और डॉक्टर हाथी...

श्रीदेवी, दानिश जेहन और डॉक्टर हाथी समेत इन सितारों ने साल 2018 में कहा अलविदा

साल 2018 में कई बॉलीवुड सितारों ने इस दुनिया को अलविदा कहा। इस लिस्ट में श्रीदेवी से लेकर कवि कुमार आजाम, मृणाल सेन और दानिश जेहन समेत कई नाम शामिल हैं।

Jyoti Jaiswal
Jyoti Jaiswal 31 Dec 2018, 16:00:00 IST

Celebrities who left us in 2018: साल 2018 जहां कुछ सितारों के लिए बेहद खास रहा वहीं कुछ सितारे इस साल हमेशा के लिए हमें छोड़कर चले गए। भले ही ये सितारे इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन जो काम उन्होंने किया है वो हमेशा उनके फैंस के साथ रहेगा और वो हमेशा याद किए जाएंगे।

इस साल जिन सितारों ने इस दुनिया से अलविदा कहा उसमें श्रीदेवी से लेकर रीता भादुड़ी, दानिश जेहन और कवि कुमार आजाद भी शामिल हैं। आइए जानते हैं किस किसने इस साल इस दुनिया को अलविदा कहा-

1. श्राीदेवी

साल 2018 की शुरुआत में ही 24 फरवरी की सुबह-सुबह श्रीदेवी के फैंस के लिए सदमे भरी खबर आई। बॉलीवुड की चांदनी श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया। उनका जाना पूरे देश के लिए गहरा आघात था।

2. शम्मी आंटी

सीरियल 'देख भाई देख' और कई फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस शम्मी जिन्हें बॉलीवुड प्यार से शम्मी आंटी कहता था, उनका निधन भी इसी साल हुआ। 6 मार्च 2018 को वो हमेशा के लिए इस दुनिया से चली गईं। शम्मी आंटी का असली नाम नरगिस रबाड़ी था, जब उनकी मौत हुई उस वक्त वो 89 साल की थीं। शम्मी ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। साल 1952 में उन्होंने दिलीप कुमार और मधुबाला के साथ फिल्म संगदिल में भी काम किया था।

3. कृष्णा राज कपूर

1 अक्टूबर 2018 को राजकपूर की पत्नी और लीजंड फिल्ममेकर कृष्णा राज कपूर का निधन हो गया। वह 87 साल की थीं।

4. रीता भादुड़ी

टीवी और फिल्म ऐक्ट्रेस रीता भादुड़ी भी इस साल इस दुनिया से चली गईं। रीता सीरियल निमकी मुखिया में दादी का किरदार निभा रही थीं, किडनी की समस्या से ग्रसित रीता लगातार शूटिंग कर रही थीं। आखिर 17 जुलाई 2018 को वो इस दुनिया से चली गई।

5. कवि कुमार आजाद

टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के अभिनेता कवि कुमार आजाद उर्फ डॉक्टर हाथी भी इसी साल इस दुनिया से चले गए। मोटापे की वजह से उनकी तबीयत खराब रहती थी, 9 जुलाई 2018 को कार्डिएक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हो गया।

6. सुजाता कुमार

फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में श्रीदेवी की बहन का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री सुजाता कुमार भी इस दुनिया से इसी साल चल बसीं। मेटास्टिक कैंसर से जूझ रही सुजाता ने 19 अगस्त 2018 को आखिरी सांस ली।

7. नरेन्द्र झा

'रईस', 'हैदर' और 'काबिल' जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता नरेंद्र झा का 14 मार्च 2018 को निधन हो गया। उनकी असमय मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई।

8.कल्पना लाजिमी

'रुदाली' जैसी फिल्में बनाने वाली फिल्ममेकर कल्पना लाजिमी भी इस साल हमें हमेशा के लिए छोड़कर चली गईं। किडनी के कैंसर से जूझ रही कल्पना 23 सितंबर 2018 को इस दुनिया से रुख्सत हो गईं।

9. दानिश जेहन

फेमस टूट्यूबर और 'ऐस ऑफ स्पेस' के कंटेस्टेंट दानिश जेहन का निधन 20 दिसम्बर को एक कार ऐक्सिडेंट की वजह से हुआ। दानिश अपने भाई के साथ एक मैरिज पार्टी से लौट रहे थे और मुंबई के वासी में उनकी कार का बैलेंस बिगड़ गया और भयानक दुर्घटना हो गई, दानिश की मौके पर ही मौत हो गई। दानिश के भाई अस्पताल में भर्ती हैं। दानिश के निधन से उनके फैंस सदमे में हैं। किसी को उनके जाने का यकीन नहीं हो रहा है।

10. मृणाल सेन

दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित मृणाल सेन का साल 2018 के आखिरी दिनों में देहांत हो गया। 30 दिसंबर रविवार को उनका निधन हुआ, वो 95 साल के थे। 

11. मोहम्मद अज़ीज़

27 नवंबर 2018 को मशहूर सिंगर मोहम्मद अजीज भी इस दुनिया से रुख्सत हो गए। माय नेम इज लखन, आपके आ जाने से, कल तू चला जाएगा समेत कई मशहूर गाने को अपनी आवाज देने वाले अजीज की मौत की वजह हार्ट अटैक बना।

ईयर एंडर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें-

इसे भी पढ़ें-

Breakups 2018: नेहा कक्कड़-हिमांश कोहली समेत इन सेलिब्रिटीज़ के टूटे दिल

Year Ender 2018: इन पंजाबी गानों ने शादियों से लेकर जिम तक हर जगह मचाया धमाल

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन