A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Spl: भगवान का दिया हुआ सब कुछ है... दौलत है,.. जैसे नाना पाटेकर के डायलॉग आज भी लोगों के दिलों में डाल देते है जान

Birthday Spl: भगवान का दिया हुआ सब कुछ है... दौलत है,.. जैसे नाना पाटेकर के डायलॉग आज भी लोगों के दिलों में डाल देते है जान

बहुमुखी प्रतिभा के धनी नाना पाटेकर ने सिर्फ फिल्मों में अपमे दमदार किरदारों से ही नहीं डायलॉग्स के कारण दिलों में राज़ करते हैं। आज उनके जन्मदिन पर पढ़ें कुछ चुनिंदा डायलॉग्स।

Nana patekar- India TV Hindi Nana patekar

आज बॉलीवुड के शानदार एक्टर नाना पाटेकर का 69वां जन्मदिन है। नाना की जिंदगी काफी संघषों से होती हुई इस मुकाम तक पहुंची है। कई लोग उन्होंने सिरफिरा, जिद्दी जैसे नामों से भी बुलाते हैं। नाना पाटेकर एक ऐसे एक्टर जिन्हें हर काम शिद्दत के साथ करने की आदत है। इतना ही नहीं उन्हें सिर्फ युवा ही नहीं बच्चे और बुजुर्ग भी काफी पसंद करते हैं।  नाना ने अपने फिल्मी करियर में सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि मराठी सहित कई भाषाओं में किया है। इसी कारण उन्होंने 4 फिल्मफेयर और 3 बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। 

बहुमुखी प्रतिभा के धनी नाना पाटेकर ने सिर्फ फिल्मों में अपमे दमदार किरदारों से ही नहीं डायलॉग्स के कारण दिलों में राज़ करते हैं। आज उनके जन्मदिन पर पढ़ें कुछ चुनिंदा डायलॉग्स। 

Krantiveer

फिल्म: क्रांतिवीर
नाना पाटेकर की फिल्म क्रांतिवीर काफी हिट रही थी। इस फिल्म के कई  ऐसे डायलॉग्स है जो आज भी लोगों के दिलों में राज़ करते हैं। इन डायलॉग्स को सुनकर आज भी लोगों की छाती चौड़ी हो जाती है। 

  • आ गया मेरी मौत का तमाशा देखने
  • साले अपने खुद के देश में एक सूईं नहीं बना सकते... और हमारे देश तोड़ने का सपना देखते हैं।
  • ऊपर वाला भी ऊपर से देखता होगा तो उसे शरम आती होगी... सोचता होगा मैंने सबसे खूबसूरत चीज बनाई थी, इंसान...नीचे देखा तो सब कीड़े बन गए...कीड़े !
  • ये मुसलमान का खून ये हिंदू का खून.... बता इस में मुसलमान का कौन सा हिन्दू का कौनसा बता
  • कुत्ते की तरह जीने की आदत पढ़ी है सबको

रोहित शेट्टी ने किया खुलासा, अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' में कटरीना कैफ निभाएगी ये किरदार

Yahwant

फिल्म: यशवंत
साल 1997 में आईं फिल्म यशवंत के कुछ डायलॉग्स है। जिन्हें आज भी लोगों के जुबान में आ जाते है।

  • एक मच्छर साला आदमी को हिजड़ा बना देता है!
  • गिरो सालो गिरो, लेकिन गिरो तो उस झरने की तरह... जो पर्वत की ऊंचाई से गिरके भी अपनी सूंदरता खोने नहीं देता, जमीन के तह से मिलके भी अपनी अस्तित्व को व्यर्थ नहीं होने देता

welcome

फिल्म: वेलकम बैक
इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में ऐसा धमाल मचाया था पूछो मत। यह एक ऐसी फिल्म थी जिसने लोगों को हंसने के लिए मजबूर कर दिया था। इस फिल्म में नाना के कुछ डायलॉग्स थे जिसमें लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए थे। 

  • भगवान का दिया हुआ सब कुछ है... दौलत है, शोहरत है, इज्जत है
  • ये शरीफ लोग बहुत बदमाश होते हैं....शराफत की जुबान नहीं समझते हैं  

'छपाक' के प्रमोशन के दौरान दीपिका पादुकोण ने बताया, नए साल और बर्थ डे पर क्या है प्लान?

tiranga

फिल्म: तिरंगा
साल 1993 में आईं राजकुमार और नाना पाटेकर की फिल्म 'तिरंगा' से देशभक्ति को एक नए आयाम तक पहुंचाया था। इतने साल बीत जाने के बाद भी लोगों को यह फिल्म काफी पसंद है। इस फिल्म में राजकुमार के तो बेहतरीन डायलॉग्स थे ही लेकिन नाना पाटेकर ने भी अपने डायलॉग्स के दम में एक अलग ही पहतान बना ली थी। 

  • ये तो लाल मिर्च है तीखी तीखी... हाथ लगाओ तो हाथ जले... मुंह लगाओ तो मुंह जले... दिल लगाओ तो दिल जले
  • मराठा मारता है या मरता है
  • तुझे ऐसी मौत मारूंगा... कि तेरी पापी आत्मा अगले सात जनम तक, किसी दूसरे शरीर में घुसने के पहले कांप उठेगी
  • अपना तो वसूल है... पहले लात फिर बात, उसके बाद मुलाकात

Latest Bollywood News