A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy Birthday Rana Daggubati: जानें 'बाहुबली' के भल्लालदेव के बारे में 10 दिलचस्प बातें

Happy Birthday Rana Daggubati: जानें 'बाहुबली' के भल्लालदेव के बारे में 10 दिलचस्प बातें

'बाहुबली' के भल्लालदेव यानी राणा दग्गुबाती का जन्म 14 दिसंबर 1984 को हुआ था। वह 34 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

Rana Daggubati- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Rana Daggubati

'बाहुबली' के भल्लालदेव यानी राणा दग्गुबाती का जन्म 14 दिसंबर 1984 को हुआ था। वह 34 साल के हो गए हैं। वह हिंदी के साथ-साथ तेलुगू और तमिल सिनेमा में बहुत एक्टिव हैं। साल 2010 में उन्होंने तेलुगू ब्लॉकबस्टर 'लीडर' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट मेल डेब्यू-साउथ मिला था। उन्होंने अपना हिंदी फिल्म डेब्यू साल 2011 में 'दम मारो दम' से किया था।

उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

1. राणा अपनी दायीं आंख से देख नहीं पाते हैं। उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपने आंख का ट्रांसप्लांट कराया था, इसके बावजूद जब उनकी बाईं आंख बंद होती है तो वह कुछ देख नहीं पाते हैं।

2. राणा के पिता सुरेश बाबू फेमस फिल्म प्रोड्यूसर हैं। स्टार किड होने की वजह से राणा को फिल्मों में एंट्री आसानी से मिल सकती थी, लेकिन उन्होंने मुश्किल रास्ता अपनाया और 4 सालों तक बतौर विजुअल इफेक्ट्स को-ऑर्डिनेटर काम किया।

3. उन्होंने 2006 में महेश बाबू की 'सेनूकुडू' के विजुअल इफेक्ट्स डिपार्टमेंट में काम किया था। इसके लिए उन्होंने टॉलीवुड का सबसे बड़ा अवॉर्ड नंदी अवॉर्ड मिला था।

4. राणा एक्टर कमल हासन और श्रीदेवी के बहुत बड़े फैन हैं। 'बाहुबली' में अपने कैरेक्टर के लिए उन्होंने कमल हासन की क्लासिक फिल्म 'नयागन' से प्रेरणा ली थी।

5. राणा का फेवरेट स्पोर्ट कबड्डी है। वह स्टार स्पोर्ट्स के प्रो कबड्डी लीग के ब्रांड अंबैसडर भी हैं।

Rana Daggubati

6. राणा ने एक बार 'मेमू सेतम' शो में हिस्सा लिया था, जिसमें उन्हें काम कर के जरूरतमंदों की मदद करनी थी। उस शो के लिए वह कुली बने थे और उन्होंने इस काम से जितना भी कमाया था, उसे जरूरतमंदों को दे दिया था।

Rana Daggubati

7. राणा ने 'बाहुबली' में जबरदस्त स्टंट किए थे। उन्हें स्टंट करना बहुत पसंद है और उन्होंने यूएस में स्टंट स्कूल में इसकी ट्रेनिंग भी ली है।

8. राणा को जूतों का बहुत शौक है। वह जहां भी जाते हैं, वहां से जूते जरूर खरीदते हैं।

9. उन्होंने इंडस्ट्रियल फोटोग्राफी में ग्रेजुएशन किया है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, राणा सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग करना चाहते थे।

10. राणा बहुत भावुक इंसान हैं। वह इमोशनल फिल्में भी नहीं देख पाते हैं। ऐसी फिल्में देखकर वह रोने लगते हैं।

Also Read:

कपिल शर्मा और गिन्नी चतरथ ने सिख रीति-रिवाज से भी रचाई शादी, देखें Inside Photos और Videos

आलिया भट्ट से ट्विटर यूजर ने पूछा- 'क्या आपको आलिया कपूर कह सकते हैं', पढ़ें एक्ट्रेस का जवाब

Isha Ambani Wedding: स्मृति ईरानी ने सैफ अली खान के साथ शेयर की तस्वीर, याद आई 23 साल पुरानी सलाह

 

 

 

Latest Bollywood News