A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन

सरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन: सरोज खान ने बॉलीवुड की 200 से ज़्यादा फिल्मों में काम किया था। उनकी आखिरी फ़िल्म कलंक (2019) थी।

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वो 72 साल की थीं। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद वो 20 जून से ही अस्पताल में भर्ती थीं, लेकिन डायबिटीज में समस्या के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। सरोज खान के पार्थिव शरीर को मलाड में मिठ चौकी के पास मौजूद कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया है। उनके बेटे राजू खान ने अंतिम विधि पूरी की।

सरोज खान के परिवार की तरफ से ऑफिशियल बयान आया है। सरोज खान की बेटी सुकैना खान ने सभी को शुक्रिया कहा है जिन्होंने अपनी संवेदनाओं व्यक्त की हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोविड 19 संकट की वजह से वो प्रेयर मीट नहीं रख रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब महामारी की सिचुएशन कंट्रोल हो जाएगी तो हम उनके लिए एक प्रार्थना सभा रखेंगे।

सरोज खान का अस्पताल में कोरोना वायरस टेस्ट भी हुआ था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके 2 दिन के बाद उनकी हालत में सुधार भी होने लगा था, लेकिन एक्यूट डायबिटीज की वजह से उनकी किडनी में कुछ सीरियस कॉम्प्लिकेशंस के कारण उनकी हालत बिगड़ गई। 

'हवा हवाई' से 'डोला रे डोला' तक, सरोज खान ने अपनी कोरियोग्राफी से इन गानों को बनाया यादगार

सरोज खान ने बॉलीवुड की 200 से ज़्यादा फिल्मों में काम किया था। उनकी आखिरी फ़िल्म कलंक (2019) थी। उनकी पहली फ़िल्म मौसम (1975) थी, लेकिन उन्हें असली पहचान फ़िल्म तेज़ाब (1983) में मिली। इनकी सबसे खास शिष्य धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित रहीं।

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन, मलाड के अहले सुन्नत कब्रिस्तान पहुंचा पार्थिव शरीर

सरोज खान के निधन से बॉलीवुड जगत में शोक की लहर है। 

अमिताभ बच्चन ने लिखा, "हाथ जुड़े हैं, लेकिन मन अशांत है।"

अक्षय कुमार ने सरोज खान के निधन पर दुख व्यक्त किया।

अनुपम खेर ने लिखा, "डांस की मल्लिका #सरोजखान जी अलविदा। आपने कलाकारों को ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान को बहुत ख़ूबसूरती से सिखाया कि “इन्सान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है”। आपके जाने से नृत्य की एक लय डगमगा जाएगी। मैं पर्सनली ना सिर्फ़ आपको बल्कि आपकी मीठी डांट को भी बहुत मिस करूँगा।"

मनीषा कोईराला ने लिखा- फिल्मों में कैसे डांस करना है सरोज खान जी ने सिखाया। 

अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा ने लिखा- शुक्र है आपके साथ काम करने का मौका मिला। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस निमरत कौर ने सरोज खान को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया, सरोज जी की वजह से मुझे कोरियोग्राफर का मतलब पता चला।

कॉमेडियन सुनील ग्रोवर ने सरोज खान के निधन पर शोक व्यक्त किया है। 

 

Latest Bollywood News