A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड चौथी बार डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित होंगे शाहरुख खान, करण जौहर भी रहेंगे मौजूद

चौथी बार डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित होंगे शाहरुख खान, करण जौहर भी रहेंगे मौजूद

शाहरुख खान को 9 अगस्त को इस उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान उनकी फिल्म 'कुछ कुछ होता है' फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग भी होगी।

Shah Rukh Khan- India TV Hindi Image Source : TWITTER Shah Rukh Khan

मुबंई: बॉलीवुड के बादशाह यानि शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की उपलब्धियों में एक और पद का नाम जुड़ गया है। जी हां, मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल में ला टॉर्ब यूनिवर्सिटी (La Trobe University) किंग खान को डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित करेगी। ये उपलब्धि उन्हें मनोरंजन की दुनिया में अहम योगदान देने व गरीब बच्चों की मदद और महिला सशक्तिकरण के लिए उठाए गए कदम की वजह से दी जा रही है। बता दें कि शाहरुख मीर फाउंडेशन के फाउंडर हैं, जोकि उनके पिता के नाम पर है। ये फाउंडेशन लोगों की मदद करता है। 

शाहरुख खान ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया है, 'ये सम्मान मिलना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। महान यूनिवर्सिटी का भारतीय संस्कृति के साथ लंबा रिश्ता रहा है। यह महिलाओं की समानता के लिए वकालत करती आई है। मैं तहे दिल से ला टब यूनिवर्सिटी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।'

खबरों की मानें तो यह फिल्म फेस्टिवल 9 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया में होगा। इस दौरान जब शाहरुख खान को सम्मानित किया जाएगा तो करण जौहर (Karan Johar) भी मौजूद रहेंगे। उनकी फिल्म 'कुछ कछ होता है' (Kuch Kuch Hota Hai) की स्पेशल स्क्रीनिंग भी रखी जाएगी।

शाहरुख खान को इसके पहले तीन बार डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया जा चुका है। साल 2009 में ब्रिटिश यूनिवर्सिटी ऑफ बेडफोर्डशायर, 2015 में एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी और 2016 में मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी उन्हें सम्मानित कर चुकी है। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो वह जल्द ही तिग्मांशु धूलिया की डकैत ददुआ के एनकाउंट पर बनने वाली फिल्म में नजर आ सकते हैं। इसके पहले उनकी मूवी 'जीरो' (Zero) रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं दिखा सकी थी।  

Also Read: 

Pati Patni Aur Woh: कार्तिक आर्यन का ये Look देख आ जाएगी शाहरुख खान की याद! 

'पति- पत्नी और वो' के सेट से अनन्या पांडे का ग्लैमरस लुक आया सामने, इस पीले ड्रेस में ढा रही हैं कहर

सोफी टर्नर पति जो जोनस के साथ मालदीव में मना रही हैं हनीमून, शेयर की बेहद रोमांटिक फोटो

Latest Bollywood News

Related Video