A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पाकिस्तान ने किया शाहरुख की ‘रईस’ को बैन, कारण जान चौंक जाएंगे आप

पाकिस्तान ने किया शाहरुख की ‘रईस’ को बैन, कारण जान चौंक जाएंगे आप

शाहरुख खान के अभिनय से सजी फिल्म ‘रईस’ को लेकर भी कहा जा रहा था कि अब ये फिल्म भी जल्द ही पाकिस्तान में रिलीज की जाएगी। लेकिन हाल ही में आई खबरों के अनुसार किंग खान की इस फिल्म पर पाकिस्तानी में प्रतिबंध लगा दिया गया है।

raees- India TV Hindi raees

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में हाल ही में हिन्दी फिल्म पर लगी रोक को हटाया गया है। इसके साथ ही ऋतिक रोशन और यामी गौतम की फिल्म ‘काबिल’ को पाक में रिलीज किया जा चुका है। इसके बाद सुपरस्टार शाहरुख खान के अभिनय से सजी फिल्म रईस को लेकर भी कहा जा रहा था कि अब ये फिल्म भी जल्द ही पाकिस्तान में रिलीज की जाएगी। लेकिन हाल ही में आई खबरों के अनुसार किंग खान की इस फिल्म पर पाकिस्तानी में प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इसे भी पढ़े:-

शाहरुख अभिनीत यह फिल्म रविवार को पाक में रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिल्म में 'मुसलमानों के अनुचित चित्रण' के लिए सोमवार को इसे प्रतिबंधित कर दिया गया। पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान और शाहरुख खान अभिनीत फिल्म की रिलीज की चर्चा पिछले सप्ताह से ही थी। लेकिन, डॉन न्यूज के अनुसार, केंद्रीय सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करने का निर्णय लिया है।

सूत्रों के अनुसार, डॉन न्यूज ने बताया कि फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की वजह यह है कि 'इसमें इस्लाम की गलत छवि है, मुसलमानों के एक विशेष संप्रदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है और मुसलमानों को अपराधी और आतंकवादी के रूप में दिखाया गया है।'

इसके पहले भारत और पाकिस्तान के संबंधों में आई करवाहट के कारण फिल्म रिलीज खतरे में पड़ गई थी। भारत में कुछ संगठनों के द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों को देश में प्रतिबंधित कर दिया गया, जिसके कारण फिल्म अभिनेत्री माहिरा खान भारत में फिल्म का प्रमोशन नहीं कर पाईं।

Latest Bollywood News