Saturday, May 18, 2024
Advertisement

शूजीत सरकार ने फिल्म निर्माताओं से कही ये बात

मुंबई: फिल्म निर्माता निर्देशक शूजीत सरकार ने कहा है कि फिल्मों के खिलाफ लोगों के आक्रमक रुख अपनाने और निर्देशकों को धमकी देने जैसी घटनाओें में अचानक से तेजी आई हैं लेकिन कठिन परिस्थितियों के

India TV Entertainment Desk
Updated on: February 06, 2017 15:44 IST
shoojit sircar- India TV Hindi
shoojit sircar

मुंबई: फिल्म निर्माता निर्देशक शूजीत सरकार ने कहा है कि फिल्मों के खिलाफ लोगों के आक्रमक रुख अपनाने और निर्देशकों को धमकी देने जैसी घटनाओें में अचानक से तेजी आई हैं लेकिन कठिन परिस्थितियों के बावजूद फिल्म निर्माताओं को साहसी होने की जरूरत है। शूजीत जीवन से जुड़ी घटनाओं पर फिल्म बनाने के लिए मशहूर हैं। उनकी फिल्म पीकू और विक्की डोनर ऐसी ही फिल्में हैं जिन्हें लोगों ने बहुत पसंद किया। उन्होंने राजनीतिक मुद्दों पर आधारित मद्रास कैफे जैसी फिल्में भी बनाई हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या फिल्म निर्माण का कार्य आज कठिन होता जा रहा है, तो उन्होंने कहा, हां यह कठिन होता जा रहा है लेकिन आपको साहस बनाए रखने की जरूरत है। हम कोई बाहरी नहीं है। हम इस देश के नागरिक हैं, एक ही मिट्टी के बने हैं। आप मुझसे ज्यादा देशभक्त नहीं हो सकते। उन्होंने बातचीत में कहा, फिल्म निर्माता और देश का नागरिक होने के नाते मेरी भी जिम्मेदारी है लेकिन आप मुझे यह नहीं कह सकते यह करो या वह नहीं करो।

उन्होंने कहा,लोकतांत्रिक देश भारत में आपके पास विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन मुझे फिल्म बनाने का पूरा अधिकार है। आपके पास सारे अधिकार हैं लेकिन एक मंच पर आओ और मेरे साथ बात करो। कुछ भी थोपो नहीं। शूजीत ने कहा कि सबसे अच्छा तरीका है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन किया जाए। शूजीत की फिल्म रनिंग शादी डॉट कॉम 17 फरवरी को रिलीज हो रही है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement