A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ऋतिक रोशन ने टीचर्स को 'नेशन-बिल्डर' कहते हुए किया ट्वीट, यूनिवर्सटीज और टीचर्स ने सुपरस्टार को कहा शुक्रिया

ऋतिक रोशन ने टीचर्स को 'नेशन-बिल्डर' कहते हुए किया ट्वीट, यूनिवर्सटीज और टीचर्स ने सुपरस्टार को कहा शुक्रिया

अभिनेता ऋतिक रोशन का ये पोस्ट आपके भी दिल को छू जाएगा।

<p>ऋतिक रोशन</p>- India TV Hindi ऋतिक रोशन

अभिनेता ऋतिक रोशन अपनी अपकमिंग मूवी सुपर 30 में आनंद कुमार नाम के टीचर की भूमिका प्ले कर रहे हैं। इस फिल्म के प्रचार के दौरान ऋतिक ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया इस पोस्ट में ऋतिक ने सभी शिक्षकों के प्रयास और महत्व पर रोशनी डाली, जो न केवल हर व्यक्ति के भविष्य की नींव है, बल्कि सही मायनों में हमारे समाज और देश के भविष्य के राष्ट्र निर्माता हैं। ऋतिक रोशन ने के ट्वीट से टीचर्स बहुत खुश हुए और उन्होंने अभिनेता के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है।

अभिनेता के ट्वीट के ठीक बाद, पोस्ट में जनता द्वारा किये गए कई ट्वीट्स देखने मिल रहे है, जो अभिनेता को उनके विचारों के लिए सराहते हुए नज़र आये और उन शिक्षकों को सम्मान देने की पहल की है, जिनके बारे में उनका मानना है कि, "विचारों को आगे पास किया जाता है, बीज बोया जाता है, दूसरों को सिखाया जाता है। ऐसे ही लोग सीखते हैं, ऐसे ही देश का विकास होता हैं। यदि आप एक राष्ट्र निर्माता बनना चाहते हैं, तो शिक्षक बनें। इतना ही नहीं, अभिनेता ने सभी से आग्रह किया कि वे एक प्रोफ़ेशन के रूप में शिक्षण को भी अपनाएं।

 जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के टीचर डॉ अवनीश कुमार ने अपने आधिकारिक हैंडल पर ऋतिक के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा- "ऋतिक रोशन की तरफ से ट् प्राप्त करने के लिए रोमांचित। आनंद कुमार के एक महान प्रशंसक होने के नाते, मैं सुपर 30 की रिलीज का इंतजार कर रहा हूं।"

एक अन्य प्रोफेसर, जेएनयू के हैपिमोन जैकब ने ट्वीट करते हुए लिखा, “यह बहुत ही सोचनीय है और दिल से लिखा हुआ है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर कौशिक बसु, जो अब कॉर्नेल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर भी हैं, उन्होंने अपने एक प्ले को याद करते हुए लिखा-

ऋतिक के इस पोस्ट को देश भर के शिक्षकों और प्रमुख विश्वविद्यालयों के साथ-साथ उनके प्रशंसकों से भी दिल छू लेने वाली प्रतिक्रिया मिल रही है, जो ऋतिक द्वारा देश के राष्ट्र-निर्माताओं के प्रति दिखाये गए उनके सम्मान और प्रेम के लिए प्रशंसा कर रहे है। अभिनेता स्वयं अपनी आगामी फिल्म में एक शिक्षक की भूमिका में नज़र आएंगे।

ऋतिक रोशन अपनी आगामी फिल्म सुपर 30 में एक गणितज्ञ के किरदार में नज़र आएंगे, जो 30 छात्रों को आईआईटी-जेईई की प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करते है। 

Also Read:

सुष्मिता सेन ने ब्वॉयफ्रेंड और बेटियों संग लिया Bottle Cap Challenge

क्या आप जानते हैं दिशा पाटनी और टाइगर श्रॉफ में से कौन भरता है डिनर डेट्स के बिल?

हर फिल्म की कामयाबी कॉमर्स से परिभाषित नहीं हो सकती : अनुपम खेर

Latest Bollywood News

Related Video