A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड गुरमेहर कौर के समर्थन में बोलीं विद्या बालन

गुरमेहर कौर के समर्थन में बोलीं विद्या बालन

दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में चल रहे हंगामे पर बॉलीवुड की कई हस्तियां भी अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं। इस मामले पर अब अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा है कि वह दिल्ली विश्वविद्यालय में जो हो रहा है...

vidya- India TV Hindi vidya

मुंबई: दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में चल रहे हंगामे पर बॉलीवुड की कई हस्तियां भी अपनी प्रतिक्रिया दे रही हैं। इस मामले पर अब अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा है कि वह दिल्ली विश्वविद्यालय में जो हो रहा है, उसमें कुछ जोड़ना नहीं चाहती हैं लेकिन महसूस करती हैं कि लोगों को दूसरों की अभिव्यक्ति की आजादी का आदर करना चाहिए। रामजस कॉलेज की छात्रा गुरमेहर कौर, शहीद कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी ने अखिल भारतीय विदयार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ ऑनलाइन सोशल मीडिया अभियान चलाया था, जो वायरल हुआ।

छात्रा ने यह अभियान आईसा और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद चलाया था। गुरमेहर कौर ने कथित तौर पर आरएसएस समर्थित संगठन एबीवीपी से मिल रही धमकियों और ट्रोल किए जाने के बाद खुद को कल सोशल मीडिया अभियान से अलग कर लिया।

जब विद्या से पूछा गया कि वह इस मुद्दे पर क्या सोचती हैं तो उनका कहना था कि, “मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहती हूं। मैं सोचती हूं कि हमें सबसे ज्यादा जिस चीज को करने की जरूरत है वह यह है कि दूसरों की अभिव्यक्ति की आजादी का आदर किया जाए। मैं इसमैं कुछ ज्यादा जोड़ना नहीं चाहती हूं, सबको वह अभिव्यक्त करने का अधिकार है जो वह सोचते हैं।“

अभिनेत्री ने कहा कि हिंसा नहीं होनी चाहिए और इसे जायज ठहराए जाने के लिए कोई तर्क नहीं है। विद्या ने ये बातें मंगलवार शाम संजय चोपड़ा और नमिता रॉय घोष की किताब ‘द रॉन्ग टर्न’ के लोकार्पण के मौके पर कही। पिछले सप्ताह दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में आईसा और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। इसके बाद से ही यह पूरा हंगामा मचा हुआ है।

Latest Bollywood News