A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 13 साल पहले ही छाए थे '12वीं फेल' फेम विक्रांत मैसी, 'बालिका वधू' में निभाया था लाइफ चेंजिग रोल

13 साल पहले ही छाए थे '12वीं फेल' फेम विक्रांत मैसी, 'बालिका वधू' में निभाया था लाइफ चेंजिग रोल

'12वीं फेल' के लीड एक्टर विक्रांत मैसी इन दिनों छाए हुए हैं। फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स अवॉर्ड जीतने के बाद से ही उनकी एक्टिंग की तारीफें हो रही हैं। वैसे एक्टर की शानदार एक्टिंग पहली बार नहीं दिखी। उन्होंने 13 साल पहले ही अपने रोल से छाप छोड़ दी थी।

Vikrant massey, 12th fail- India TV Hindi Image Source : X विक्रांत मैसी।

विधु विनोद चोपड़ा की '12वीं फेल' सर्खियों में हैं। फिल्म में लीड रोल निभाने वाले एक्टर विक्रांत मैसी के भी खूब चर्चे हैं। एक्टर ने मनोज जोशी का रियल लाइफ किरदार निभाया था। इस रोल की इतनी तारीफें हुई कि एक्टर को फिल्मफेयर 2024 का बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स अवॉर्ड भी मिला। लोगों का कहना है कि विक्रांत मैसी ने मनोश शर्मा को हू-ब-हू स्क्रीन पर उतार दिया। इस फिल्म से पहले भी विक्रांत मैसी ने अपनी शानदार एक्टिंग का जलवा लोगों को दिखाया है। उन्होंने दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म 'छपाक' में शानदार प्रदर्शन किया। वहीं 'मिर्जापुर' में भी उनके रोल की तारीफें हुईं, लेकिन हम आपको उस रोल के बारे में बताएंगे जिसके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा। 

इस रोल में छा गए थे विक्रांत

एक्टर ने 13 साल पहले ही अपने करियर की शानदार शुरुआत की थी। उन्होंने अपने उस छोटे से रोल से लोगों का दिल जीत लिया था और घर-घर में पहचान हासिल की थी। इस रोल को देखने के बाद लोग इससे काफी इंस्पायर भी हुए थे। ये रोल 'बालिका वधू' में उन्होंने निभाया था। इस किरदार का नाम 'श्याम' था। इस रोल में श्याम की शादी लीड कैरेक्टर जगिया की बहन सुगना से होती है, जो विधवा होती है और पता चलता है कि वो प्रग्नेंट भी है। श्यान आनंदी का मुंह बोला भाई भी बनता है। विधवा लड़की से शादी कर उसके बच्चे को अपनाने की वजह से इस किरदार को काफी पसंद किया गया। इस रोल में भी विक्रांत मैसी की सटीक एक्टिंग देखने को मिली थी। इस किरदार को निभाते हुए विक्रांत की उम्र 23 साल थी। 

Image Source : Xसुगना और श्याम।

सिनेमाघरों में भी की शानदार कमाई

जहां '12वीं फेल' सिनेमाघरों में अपना ड्रीम रन एंजॉय कर रही है, वहीं ओटीटी रिलीज पर भी इसे शानदार प्रतिक्रिया मिली है। बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई के साथ, फिल्म ने अपनी क्षमता साबित कर दी है, जो इस पैमाने की फिल्म के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है। इसके साथ ही फिल्म की डिजिटल रिलीज की भी खूब चर्चा रही। इसी के चलते ये साल 2023 की आईएमडीबी रेटिंग में भी टॉप पर पहुंच गई। अब फिल्म ने फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीत लिया है। 

Image Source : Xश्याम के किरदार में विक्रांत मैसी।

कुछ ऐसी है '12वीं फेल' की कहानी

सच्ची कहानी पर आधारित '12वीं फेल' उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं। लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से आगे निकल जाती है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और रि-स्टार्ट के लिए प्रोत्साहित करती है। आईपीएस मनोज शर्मा की कहानी पर आधारित विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अब हिंदी, तमिल और तेलुगु में देखी जा सकती है। ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। 

ये भी पढ़ें: जिस बॉटल के लिए राहत फतेह अली खान ने की थी नौकर की चप्पल से पिटाई, आखिर उसमें था क्या?

सात साल बाद हो रही आतिफ असलम की बॉलीवुड में वापसी, इस वजह से हुई थी भारत में नो एंट्री

Latest Bollywood News