A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड जितेंद्र को सुपरस्टार बनाने वाले डायरेक्टर का निधन, बनाई थी 'नागिन' और 'जानी दुश्मन'

जितेंद्र को सुपरस्टार बनाने वाले डायरेक्टर का निधन, बनाई थी 'नागिन' और 'जानी दुश्मन'

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। निर्माता-निर्देशक राजकुमार कोहली का आज निधन हो गया। राजकुमार कोहली ने बॉलीवुड के कई नामी सितारों को लॉन्च किया था। राजकुमार कोहली के निधन के बाद बॉलीवुड सेलेब्स शोक जाहिर कर रहे हैं।

RajkumarKohli, Veteran Director RajkumarKohli- India TV Hindi Image Source : X निर्माता-निर्देशक राजकुमार कोहली

बॉलीवुड से एक बुरी खबर सामने आई है। हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्माता-निर्देशक राजकुमार कोहली अब इस दुनिया में नहीं रहे। 93 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। बताया जा रहा है कि उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक है। राजकुमार कोहली ने 'जानी दुश्मन' से लेकर 'राज तिलक' और 'बदले की आग' तक कई बेहतरीन फिल्में बनाई हैं। उनके निधन की खबर सामने आने के बाद से ही बॉलीवुड में लोग शोक जाहिर कर रहे हैं।  बेटे और बिग बॉस 7 के प्रतियोगी रहे एक्टर अरमान कोहली ने अभी तक अपने पिता के निधन पर कुछ नहीं कहा है। 

बाथरूम में आया हार्ट अटैक

निधन के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कहा जा रहा है कि राज कुमार कोहली को बाथरूम में हार्ट अटैक आया। डायरेक्टर के एक करीबी सूत्र ने बताया कि राज कुमार कोहली नहाने गए थे, लेकिन जब वह काफी देर तक बाहर नहीं आए तो उनके बेटे और एक्टर अरमान कोहली जैसे-तैसे दरवाजा खोलकर अंदर गए। दरवाजा खुलने पर पता चला कि उनके पिता अंदर बेहोश पड़े थे। इसके बाद ही उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। 

यहां देखें ट्वीट

आज ही होगा अंतिम संस्कार

निर्माता-निर्देशक का अंतिम संस्कार आज यानी 24 नवंबर 2023 की शाम को किया जाएगा। परिवार में दुख व्याप्त है। फिलहाल हार्ट अटैक के पीछे कोई बीमारी नहीं बल्कि ओल्ड एज फैक्टर बताया जा रहा है। 

इन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं राजकुमार कोहली

निर्माता-निर्देशक राजकुमार कोहली कई लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्में जैसे 1966 में रिलीज हुई 'दुल्ला भट्टी' और 1970 के दशक की दारा सिंह और निशी अभिनीत 'लुटेरा' का निर्देशन कर चुके हैं। दोनों ही फिल्में काफी पसंद की गई थी। उनकी पॉपुलर फिल्मों में 'नागिन', 'जानी दुश्मन', 'बदले की आग', 'नौकर बीवी का और राज तिलक' जैसी फिल्में शामिल हैं। राजकुमार कोहली ने 'जानी दुश्मन' से अपने बेटे अरमान कोहली को लॉन्च किया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार, सनी देओल, सुनील शेट्टी जैसे नामी सितारे थे। 'नागिन' भी काफी हिट रही थी और इश फिल्म में जितेंद्र नजर आए थे, ये फिल्म 1976 में रिलीज हुई थी। 

ये भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर बच्चे ने संजय दत्त को दिया अजीब तोहफा, सकपका गए बाबा, वीडियो वायरल

'एनिमल' की रिलीज से पहले बदले रणबीर कपूर के तेवर, सिर पर शॉल रखकर निकले, लोग कहने लगे- सस्ता संजय दत्त

Latest Bollywood News