A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Ayushmann Khurrana Birthday: आयुष्मान खुराना को इस वजह से नहीं पंसद आया था मुंबई, जानें उनकी अपकमिंग धांसू फिल्में

Ayushmann Khurrana Birthday: आयुष्मान खुराना को इस वजह से नहीं पंसद आया था मुंबई, जानें उनकी अपकमिंग धांसू फिल्में

Ayushmann Khurrana Birthday: आयुष्मान का मानना है कि उनकी पहली फिल्म 'विक्की डोनर' उनके लिए अभिशाप बन गई। आयुष्मान ने इस फिल्म के बाद कई फिल्में कीं, लेकिन ये सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुईं। पर उन्होंने हार नहीं मानी और वो लगातार अपनी सुपरहिट फिल्म के लिए तैयारी करते रहे।

indiatv- India TV Hindi Ayushmann Khurrana Birthday

Ayushmann Khurrana Birthday: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। आयुष्मान ने टीवी रियलिटी शो से अपने करियर की शुरुआत की थी। बता दें आयुष्मान खुराना का जन्म 1984 में चंडीगढ़ में हुआ था। उन्होंने साल 2012 में फिल्म विक्की डोनर से अपना डेब्यू किया था। उन्होंने 'बिग चाय-मान ना मान मैं तेरा आयुष्मान' होस्ट किया। इसके लिए उन्हें 2007 में यंग अचीवर्स अवॉर्ड भी मिला। 

विक्की डोनर से मिली थी पहचान

आयुष्मान का मानना है कि उनकी पहली फिल्म 'विक्की डोनर' उनके लिए अभिशाप बन गई। आयुष्मान ने इस फिल्म के बाद कई फिल्में कीं, लेकिन ये सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुईं। पर उन्होंने हार नहीं मानी और वो लगातार अपनी सुपरहिट फिल्म के लिए तैयारी करते रहे। एक इंटरव्यू के दौरान आयुष्मान ने बताया था कि वह खुद अपनी पहली फिल्म 'विक्की डोनर' को अभिशाप मानते हैं। आयुष्मान ने बताया था, 'मेरी पहली फिल्म का अभिशाप है कि मेरी बाकी फिल्मे फ्लॉप रहीं।

बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर

आयुष्मान एक्टिंग के साथ सिंगर भी हैं। उन्होंने रेडियो जॉकी के रूप में भी काम किया है। एक शो के दौरान आयुष्मान ने खुलासा किया था कि जब वह मुंबई गए थे तो उन्हें झटका लगा था क्योंकि मुंबई में चंडीगढ़ से भी ज्यादा गंदगी थी। बता दें आयुष्मान से पूछा गया था कि एक ऐसी चीज का नाम बताओ जिसे वह समाज में बदलना चाहते हैं। उन्होंने जवाब दिया, ‘मैं एक ऐसे शहर से आता हूं जहां स्वच्छता पर बहुत अधिक ध्यान दिया जाता है वहां से जब मैं मुंबई में आया था तो मुझे बहुत बड़ा धक्का लगा था। यहां पर गंदगी बहुत है। कहीं भी ईमारत खड़ी हो जाती है, कहीं भी कुछ भी हो जाता है। मुंबई आने के बाद उन्होंने ध्यान दिया कि लोग घर में प्रवेश करने से पहले अपने जूते उतार देते हैं, और चाहते हैं कि वो घर की तरह अपने शहर को भी साफ रखें। उन्होंने कई हिट फिल्मों के गाने भी गाए हैं। उनका गाना 'पानी दा रंग' काफी मशहूर हुआ। आयुष्मान ने न सिर्फ इस गाने को गाया, बल्कि इसकी कंपोजिंग में भी उनकी साझेदारी रही। इस गाने के लिए उन्हें बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।

अपकमिंग धांसू फिल्में

 

  1. आयुष्मान खुराना ने 'ड्रीम गर्ल', 'बाला', 'बधाई हो' और 'दम लगा के हाइशा' 'नौटंकी साला', 'बेवकूफियां', 'हवाईजादा, 'बरेली की बर्फी', 'शुभ मंगल सावधान', 'अंधाधुन', 'आर्टिकल 15' और 'चंडीगढ़ करे आशिकी', 'अनेक' जैसी कई फिल्में दी हैं। 
  2. आयुष्मान जल्द ही फिल्म 'डॉक्टर जी' में नजर आएंगे। इस फिल्म में वह मेडिकल स्टूडेंट की भूमिका निभाएंगे। फिल्म का फर्स्ट लुक लोगों के बीच पेश किया जा चुका है। इसमें आयुष्मान खुराना के साथ लीड रोल रकुल प्रीत सिंह दिखाई देंगी। फिल्म 14 अक्टूबर के दिन रिलीज होगी।
  3. आयुष्मान 'एन एक्शन हीरो' में पहली बार एक्शन फिल्म से दर्शकों का मनोरंजन करते दिखाई देंगे। फिल्म इसी साल 2 दिसंबर के दिन रिलीज होगी। 
  4. आयुष्मान 'छोटी सी बात' के रीमेक में लीड रोल में नजर आएंगे। 
  5. आयुष्मान फिल्म 'आगरा का डबरा' भी नजर आएंगे 
  6. 'ड्रीम गर्ल' की सफलता के बाद मेकर्स ने इसके दूसरे पार्ट को बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना नजर आएंगे।

Maarrich: 'मारिच' से नसीरुद्दीन शाह सिनेमाघरों में मचाएंगे तहलका, इस दिन दस्तक देगी फिल्म

Ek chup : घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाएंगी मोना सिंह, महिलाओं के दर्द की कहानी है 'एक चुप'

Latest Bollywood News