Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ek chup : घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाएंगी मोना सिंह, महिलाओं के दर्द की कहानी है 'एक चुप'

Ek chup : सोन्या वी कपूर द्वारा निर्देशित अपनी आगामी फिल्म 'एक चुप' में घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने जा रही हैं। ये फिल्म लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा पर केंद्रित है।

Written By : IANS Edited By : Poonam Shukla Published on: September 14, 2022 8:30 IST
ians- India TV Hindi
Image Source : EK CHUP Ek chup

Highlights

  • एक चुप मुहावरे 'एक चुप सौ सुख' पर आधारित है।
  • ये फिल्म लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा पर केंद्रित है।

Ek chup : घरेलू हिंसा के खिलाफ महिलाएं कितनी बार बोलती हैं? जवाब कई बार नहीं है। यही कारण है कि मोना सिंह, जिन्हें अभी भी 'जस्सी जैसी कोई नहीं' की मुख्य अभिनेत्री के रूप में याद किया जाता है, सोन्या वी कपूर द्वारा निर्देशित अपनी आगामी फिल्म 'एक चुप' में घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने जा रही हैं। मोना फिल्म में काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात करती है, जो लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा पर केंद्रित है।

मोना ने कहा, "एक चुप मुहावरे 'एक चुप सौ सुख' पर आधारित है। आप जानते हैं, भारतीयों के रूप में, ज्यादातर मां अपनी बेटियों को चुप रहने के लिए कहती हैं और सब कुछ ठीक हो जाएगा। हालांकि, यह है महिलाओं के लिए अपने अधिकारों के लिए खड़े होना महत्वपूर्ण है और मुझे लगता है कि यह फिल्म और स्क्रिप्ट इस विषय पर बात करने के लिए बिल्कुल सही थी।" 

अभिनेत्री, जिसे हाल ही में 'लाल सिंह चड्ढा' में देखा गया था, सोन्या की प्रशंसा करती है, जो अपनी डॉक्यूमेंट्री 'वंस देयर अ पर्पल बटरफ्लाई' के लिए ब्रिटिश फिल्म फेलोशिप की विजेता हैं। उसने साझा किया, "सोन्या बहुत शांत है वह जानती थी कि उसे क्या चाहिए। इसलिए एक ऐसे व्यक्ति के साथ काम करने में बहुत मजा आया जो जानता है कि व्यक्ति क्या चाहता है, इसलिए सब कुछ बहुत ही सामने आता है खूबसूरती से।" निर्देशक अपनी लघु फिल्म और इसे बनाने के पीछे के पूरे विचार के बारे में बात करते हैं जो महिलाओं के खिलाफ हिंसा के एक बहुत ही प्रासंगिक विषय को उजागर करना है।

'साइलेंस गोल्डन है'

उनका कहना है कि, "फिल्म एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दे पर आधारित है, अर्थात् कोविड -19 लॉकडाउन के दिनों में महिलाओं के खिलाफ हिंसा और घरेलू शोषण की छाया महामारी। यह संयुक्त राष्ट्र महिला थी जिसने पहले इसे 'छाया महामारी' कहा था - एक महामारी के भीतर एक महामारी महामारी।" निर्देशक ने कहानी का सार समझाते हुए कहा, "इस फिल्म में, महिला नायक भी जीवन के दर्शन में विश्वास करती है जो कहती है कि 'साइलेंस गोल्डन है' और यही विचित्र कहानी का आधार है।" 'एक चुप' का निर्माण अमृता मेंडोंजा और सोन्या वी. कपूर ने अपने बैनर एम5 एंटरटेनमेंट के तहत किया है।

The Kapil Sharma Show में 5 साल बाद इस एक्ट्रेस की वापसी, पहले थी टीम का हिस्सा अब बनेंगी मेहमान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement