A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पहले बंधवाई राखी..फिर रचाई शादी, ऐसी थी बोनी कपूर और श्रीदेवी की लवस्टोरी

पहले बंधवाई राखी..फिर रचाई शादी, ऐसी थी बोनी कपूर और श्रीदेवी की लवस्टोरी

आज हम आपको उस फेमस फिल्ममेकर की कहानी बताने जा रहे हैं जिन्होंने हिंदी सिनेमा की एक दिग्गज एक्ट्रेस से पहले राखी बंधवाई और फिर उनसे शादी की। ये लव-स्टोरी काफी दिलचस्प है।

Boney Kapoor, Sridevi- India TV Hindi Image Source : DESIGN ऐसी थी बोनी कपूर और श्रीदेवी की लवस्टोरी

बॉलीवुड में रिश्तों की इक्वेशन मौसम की तरह चेंज़ हो जाती है। बोनी कपूर और श्रीदेवी की लवस्टोरी के मामले में कुछ ऐसा ही कहा जा सकता है। श्रीदेवी आज हमारे बीच मौजूद नहीं हैं, लेकिन उनसे जुड़े तमाम किस्से उनके चाहने वालों के ज़हन में ज्यों के त्यों ताज़ा है। श्रीदेवी ने जितनी सुर्खियां अपने बेमिसाल खूबसूरती और कमाल की अदाकारी के लिए बटोरी थीं, उतनी ही सुर्खियां उनकी निजी ज़िंदगी के हिस्से में भी आईं।प्यार के मामले में इस कदर बेपरवाह और बेबाक थीं श्रीदेवी कि उनके नाम कई शादीशुदा मर्दों के साथ जुड़ा। यहां तक की जब उन्होंने शादी की, तो वो भी शादीशुदा और दो बच्चों के पिता बोनी कपूर से।

श्रीदेवी ने कभी बांधी थी बोनी कपूर को राखी

ये तो सब जानते हैं कि श्रीदेवी के हुस्न और मोहब्बत का नशा बोनी कपूर के सिर पर यूं चढ़ा था कि उन्होंने अपनी बसी-बसाई गृहस्थी दांव पर लगा दी थी। जिस श्रीदेवी के हाथों उन्होंने कभी राखी बंधवाई थी, बाद में उन्हीं के साथ सात फेरे लेकर शादी कर ली थी।बोनी कपूर के इस धोखे का खुलासा खुद उनकी पहली पत्नी मोना कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। मोना के मुताबिक, कभी वो और श्रीदेवी बेहद अच्छी दोस्त हुआ करती थीं। श्रीदेवी का मोना कपूर के घर में अक्सर आना-जाना हुआ करता था। यहां तक कि श्रीदेवी लंबे वक्त मोना और बोनी कपूर के घर में रही भी थीं। उन दिनों में श्रीदेवी का नाम मिथुन चक्रवर्ती के साथ जुड़ रहा था। 

मिथुन से भी जुड़ रहा था श्रीदेवी का नाम

उन्हीं दिनों में मिथुन को श्रीदेवी और बोनी कपूर की नज़दीकियों पर भी शक हो गया था। मिथुन को लगने लगा था कि श्रीदेवी और बोनी कपूर की नज़कियां प्यार में बदल रही हैं। तब मिथुन को यकीन दिलवाने के लिए श्रीदेवी ने बोनी कपूर को राखी बांधकर उन्हें अपना भाई भी बना लिया था।इस बात की गवाह खुद मोना कपूर बनी थीं। हांलाकि मोना कपूर के पैरों तले ज़मीन तो तब खिसकी थी, जब उन्हें अपनी सहेली और पति के लव-अफेयर की खबरें मिली थी।

मोना कपूर को लगा था श्रीदेवी -बोनी कपूर की शादी से झटका

मोना कपूर के मुताबिक, बोनी के इस एक्सट्रा मैरिटल अफेयर से उन्हें गहरा झटका और सदमा लगा था। वो भी तब जब उनकी शादी को 13 साल बीत चुके थे।बोनी कपूर से तलाक के बाद मोना ने एक इंटरव्यू में इस दर्द को ब्यां करते हुए कहा था कि 'हमारी शादी को 13 साल हो गए थे। तो मेरे लिए यह किसी सदमे से कम नहीं था जब मुझे पता चला कि मेरे पति किसी और के साथ प्यार में हैं। लेकिन हमारे रिश्ते में दूसरा मौका देने लायक कुछ नहीं बता था क्योंकि श्रीदेवी एक बच्ची की मां बन चुकी थीं।'

इस फिल्म के सेट पर हुआ श्रीदेवी -बोनी कपूर को प्यार का एहसास

बता दें, कि साल 1987 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ की शूटिंग के दौरान बोनी कपूर को पहली बार श्रीदेवी के लिए अपने प्यार का अहसास हुआ था। जिसके बाद दोनों के बीच नज़दीकियां तेज़ी से बढ़ी थी। लंबे वक्त तक डेटिंग करने के बाद श्रीदेवी और बोनी कपूर ने साल 1996 में शादी की थी। वहीं शादी के चंद महीनों बाद ही श्रीदेवी ने बड़ी बेटी जान्हवी कपूर को जन्म दिया था। इसके कुछ समय बाद उन्हें बेटी खुशी कपूर हुईं। 

 

ये भी पढ़ें- 

अनन्या पांडे ने दिवाली से पहले खरीदा नया घर, देखिए एक्ट्रेस के खूबसूरत आशियाने की झलक

खास होने वाला है दिवाली विकेंड, ओटीटी पर देख सकेंगे ये धमाकेदार फिल्में और वेब सीरीज

Sara Ali Khan ने मां अमृता सिंह और भाई इब्राहिम के साथ शेयर की दिवाली पार्टी की Inside फोटोज

Latest Bollywood News