A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कैंसर से जंग हारीं बंगाल की ये मशहूर एक्ट्रेस, ऐश्वर्या राय संग कर चुकी हैं काम

कैंसर से जंग हारीं बंगाल की ये मशहूर एक्ट्रेस, ऐश्वर्या राय संग कर चुकी हैं काम

बंगाली फिल्म इंडस्ट्री से हाल ही में एक दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि मशहूर एक्ट्रेस श्रीला मजूमदार का निधन हो गया है। एक्ट्रेस लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रही थी और आखिर में आज 27 जनवरी को वो उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

 sreela majumdar- India TV Hindi Image Source : DESIGN कैंसर से जंग हारीं ये मशहूर एक्ट्रेस

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक और दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि बंगाल की मशहूर एक्ट्रेस श्रीला मजूमदार का  कोलकाता में निधन हो गया है। श्रीला मजूमदार पिछले साढ़े तीन साल से ओवेरियन कैंसर से पीड़ित थीं, जिसको लेकर उनका इलाज चल रहा था। लेकिन आज शनिवार 27 जनवरी को श्रीला मजूमदार कैंसर से जंग हार गईं और हमेशा-हमेशा के लिए दुनिया छोड़ गईं। श्रीला की मौत की खबर से इंडस्ट्री में शोक छा गया है।

इस दिन होगा एक्ट्रेस का अतिंम संस्कार

वहीं बताया जा रहा है कि रविवार को श्रीला का अंतिम संस्कार कोलकाता में ही जाएगा। अपनी अदाकारी के दम पर श्रीला को बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस में से एक माना जाता था। ऐसे में उनके निधन से यकीनन तौर पर इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा है। 

श्रीला मजूमदार का करियर

बता दें कि श्रीला मजूमदार का जन्म रामचन्द्र मजूमदार और नानी मजूमदार से घर हुआ था। उन्होंने कलकत्ता विश्वविद्यालय के एक संबद्ध कॉलेज बंगबासी कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की । 1980 में उन्होंने मृणाल सेन द्वारा निर्देशित फिल्म ' परशुराम' से डेब्यू किया । वहीं उन्होंने फिल्म चोखेर बाली (2003) में ऐश्वर्या राय के लिए वॉयस डबिंग भी की थी। इसके अलावा भी श्रीला मजूमदार ने कई बंगाली, हिंदी जैसी भाषाओं में काम किया है, जिसमें 'खरजी', 'अभिसिंधि', 'द पार्सल चोख', 'नागमोती','असोल नकोल', और 'अमर पृथ्वी' जैसी कई फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग के लिए श्रीला मजूमदार को हमेशा याद किया जाएगा। इन फिल्मों में श्रीला मजूमदार ने शबाना आजमी, स्मिता पाटिल, नसीरुद्दीन शाह जैसे कलाकारों के साथ भी अभिनय किया था।

ये भी पढ़ें:

'शादी की टेंशन में बाल हो गए सफेद', सुरभि चंदना ने अपनी वेंडिग पर कही ऐसी बात

आमिर खान की ये फैमिली फोटो दिला देगी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की याद, तस्वीर में खुशी से झूमता दिखा पूरा परिवार

Latest Bollywood News