A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Death Anniversary: विलेन से एक्टर और फिर संन्यासी! फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है विनोद खन्ना की कहानी

Death Anniversary: विलेन से एक्टर और फिर संन्यासी! फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है विनोद खन्ना की कहानी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड में Vinod Khanna ने अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्मों में काम किया था।

Vinod Khanna death- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Vinod Khanna Death anniversary

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना ने आज ही के दिन यानी 27 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कहा था। भले ही Vinod Khanna इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनका दमदार अभिनय लोगों को हमेशा याद रहेगा। 6 अक्टूबर 1946 को पाकिस्तान के पेशावर में जन्मे विनोद खन्ना ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई सुपरहिट फिल्में दी हैं जो आज भी दर्शक देखना पसंद करते हैं। बॉलीवुड में बतौर विलेन करियर की शुरुआत करने वाले विनोद खन्ना एक वक्त में हिंदी सिनेमा के निर्देशकों की पहली पसंद बन गए थे। लेकिन करियर की पीक पर उन्होंने अचानक फिल्मी दुनिया से संन्यास लेकर ओशो की राह पकड़ ली थी। विनोद खन्ना की कहानी किसी फिल्मी स्क्रिप्ट से कम नहीं है।

विनोद खन्ना हिट एक्टर से बने संन्यासी

विनोद खन्ना जब अपने फिल्मी करियर की पीक पर थे तो उनके परिवार में कुछ ऐसी घटनाएं हुईं जिनके बाद वह बुरी तरह टूट गए। एक इंटरव्यू में विनोद खन्ना ने बताया था कि उनके परिवार के कई लोगों का निधन एक साल के अंदर हो गया था, जिनमें उनकी मां और बहन भी शामिल थीं। अपनों के यूं चले जाने के गम में विनोद खन्ना बुरी तरह टूट गए और उन्हें लगने लगा कि वह एक दिन मर जाएंगे। यहीं वो समय था जब उन्होंने ठाना कि वह ओशो के पास जाएंगे। विनोद खन्ना ने अपने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि जब वह ओशो के पास पहुंचे को उनसे सवाल किया गया कि क्या वो संन्यास लेने को तैयार हैं तो इसके जवाब में विनोद खन्ना ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वो तैयार हैं या नहीं लेकिन उन्हें ओशो के प्रवचन अच्छे लगते हैं। उन्होंने बताया कि वह ओशो के बहुत प्रभावित हुए और संन्यास लेने को तैयार हो गए।

विनोद खन्ना का परिवार

दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना ने साल 1971 में गीतांजलि से शादी रचाई थी। लेकिन शादीशुदा जिंदगी को छोड़कर जब विनोद खन्ना गए तो गीतांजलि अकेली हो गईं। इसके बाद जब विनोद खन्ना वापस आए तो उन्होंने तलाक ले लिया। गीतांजलि से तलाक के बाद विनोद खन्ना ने साल 1990 में कविता के साथ शादी रचाई। विनोद खन्ना के फिल्मी करियर की बात करें तो बतौर एक्टर उन्होंने 'अमर अकबर एंथनी', 'कुर्बानी,' 'मुकद्दर का सिकंदर' और 'द बर्निंग ट्रेन' जैसी कई फिल्मों में काम किया। विनोद खन्ना का निधन कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझते हुए 27 अप्रैल 2017 को हुआ था। उन्होंने करीब 6 सालों तक इस बीमारी को सब से छिपाकर रखा था। 

यह भी पढ़ें: इस एक्ट्रेस के लिए अपने ही बने दुश्मन! बदला लेने के लिए रची घिनौनी साजिश, क्राइम ब्रांच ने किया पर्दाफाश

KKBKKJ Box Office: सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' की रफ्तार हुई धीमी, 6वें दिन किया इतने करोड़ का बिजनेस

अतीक अहमद और गुड्डू मुस्लिम के किरदार के लिए परफेक्ट हैं ये एक्टर? फिल्म में दिख सकती है यूपी के दबंग की कहानी

Latest Bollywood News