A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Double XL Review: हुमा कुरैशी-सोनाक्षी सिन्हा ने कहा- शेमिंग बॉडी की नहीं बल्कि खराब विचारों की होनी चाहिए

Double XL Review: हुमा कुरैशी-सोनाक्षी सिन्हा ने कहा- शेमिंग बॉडी की नहीं बल्कि खराब विचारों की होनी चाहिए

सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी की फिल्म 'डबल XL' से इंडियन क्रिकेटर शिखर धवन बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं। फिल्म 'डबल XL' बॉडी शेमिंग के सामाजिक मुद्दे पर बेस्ड है।

Double XL- India TV Hindi Image Source : DOUBLE XL Double XL

Double XL Review: सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) की फिल्म 'डबल एक्सएल' (Double XL) आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यह फिल्म सामाजिक मुद्दे पर बनी है। सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी की फिल्म 'डबल XL' से इंडियन क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं। फिल्म 'डबल XL' बॉडी शेमिंग पर है। वजन बढ़ना जैसे बहुत बड़ी गलती हो, कुछ लड़कियों को बॉडी शेमिंग की वजह से क्या कुछ झेलना पड़ता है। 

फिल्म हेलमेट जैसी फिल्म के बाद 'डबल एक्सएल' के जरिए डायरेक्टर सतराम रमाणी इस फिल्म को लेकर आए हैं। 

'डबल एक्सएल' की कहानी
कहानी इतनी सिंपल है कि आप या आपके घर का कोई न कोई सदस्य इससे रिलेट कर सकते हैं। लोगों को बातों में वजन चाहिए, लेकिन बॉडी के वजन से शेमिंग होती है। मोटा, मोटी शब्द का सहजता से इस्तेमाल करते आए हैं कभी नहीं सोचा जिसे बोल रहे हैं उसे कैसा महसूस होता होगा। बॉडी शेमिंग पर एक्ट्रेसेज खुलकर बोलती हैं और करारा जवाब भी देती हैं। 
फिल्म 'डबल एक्सएल' में सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) और हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) मेन रोल में है। ये कहानी है हुमा कुरैशी और सोनाक्षी सिन्हा की जिनका वजन ज्यादा है या फिर सीधे सीधे बोलें तो 'डबल एक्सएल' । हुमा को स्पोर्ट्स प्रेजेंटर बनना है तो सोनाक्षी को फैशन डिजाइनर लेकिन दोनों की सबसे बड़ी दिक्कत है उनका वजन। अब हुमा को शरीर के मोटपे की वजह से स्पोर्ट्स प्रेजेंटर बने में प्रॉब्लम हो रही है और बढ़े हुए वजन के साथ सोनाक्षी को फैशन डिजाइनर बनने में भी दिक्कत आ रही है। ऐसे में दोनों अपना दुखड़ा रो रही होती हैं और दोनों की मुलाकात हो जाती है और दोनों एक दूसरे का साथ देती हैं अपने सपनों को सच करने में फिर क्या वो सपने सच होते हैं, मोटी लड़कियों को किस तरह से बॉडी शेम किया जाता है। यही इस फिल्म में दिखाया गया है। 

हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) अपनी अदाओं से स्क्रीन पर आग लगाने वाली हैं, सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) ने भी बढ़े हुए वजन को स्वैग के साथ कैरी किया है। साउथ के एक्टर महत राघवेंद्र की ये पहली हिंदी फिल्म है और वो काफी क्यूट लगे हैं। फिल्म की सबसे बड़ी खासियत है कि ये फिल्म एक जरूरी मुद्दे को उठाती है। इन दिनों हर किसी को परफेक्ट फिगर चाहिए। मोटा होने पर कॉन्फिडेंस नहीं खोना चाहिए, बल्कि कॉन्फिडेंस के साथ आगे बढ़ाना चाहिए। इस फिल्म को सतराम रमानी ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में सोनाक्षी और हुमा के अलावा जहीर इकबाल और महत राघवेंद्र (Mahat Raghavendra) भी हैं।

ये भी पढ़ें-

Mili Review: सस्पेंस ड्रामा का फिल्म में मिलेगा डोज, मौत के साथ लड़ रही हैं जाह्नवी कपूर

Avatar Trailer: 'अवतार: द वे ऑफ वाटर' का नया ट्रेलर आउट, देख कर रह जाएंगे दंग

Bigg Boss 16: बिग बॉस के घर में पेट डॉग की मौत की खबर सुन कर रोने लगी टीना दत्ता

Latest Bollywood News