A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'डंकी' की रिलीज के 14 दिन बाद शाहरुख खान ने दिया नए साल का गिफ्ट, ड्रॉप 8 से उठाया पर्दा

'डंकी' की रिलीज के 14 दिन बाद शाहरुख खान ने दिया नए साल का गिफ्ट, ड्रॉप 8 से उठाया पर्दा

शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' की रिलीज को 14 दिन हो गए हैं। फिल्म की रिलीज को लंबा वक्त बीतने के बाद फिल्म का नया गाना रिलीज हुआ है। इसे 'डंकी ड्रॉप 8' 'चल वे वतना' नाम दिया गया है। ये गाना काफी शानदार है और देश के लिए प्यार को उजागर करता है।

Dunki, shah rukh khan- India TV Hindi Image Source : X तापसी और शाहरुख खान।

राजकुमार हिरानी की 'डंकी' की खूबसूरत कहानी ने दुनिया भर के दर्शकों के दिलों को छुआ लिया है। वहीं फिल्म के गानों ने भी भावनाओं को बखूबी दर्शाया है। जबकि यह फिल्म सिनेमाघरों में फैमिली ऑडियंस को अब भी खींच रही है और विदेशी दर्शकों के साथ भी कहानी काफी कनेक्ट कर चुकी है। निर्माताओं ने अब फिल्म से एक बेहद दिल छू लेने वाला गाना रिलीज किया है। इसको 'डंकी ड्रॉप 8' 'चल वे वतना' के नाम से जारी किया गया है जो देश के लिए प्यार की भावना को पूरी तरह से उजागर करता है।

रिलीज हुआ नया गाना 

'डंकी ड्रॉप 8' 'चल वे वतना' एक व्यक्ति के सपनों की यात्रा को दर्शाता है जो उन्हें अपनी जड़ों की ओर लौटने की इच्छा के साथ घर से दूर ले जाता है। गाने की धुन प्यारी है और दिल को छू जाती है। यह गाना अपने देश के लिए प्यार और वापिस आने की अहमियत को बेहतरीन तरीके से दिखाता है। जावेद अली द्वारा गाया गया डंकी ड्रॉप 8 चल वे वतना को प्रीतम ने कंपोज किया हैं। गाने के दिल छू लेने वाले बोल वरुण ग्रोवर ने लिखे हैं।

फिल्म 'डंकी' के बारे में खास बातें 

'डंकी' राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान की एक साथ पहली फिल्म है। निर्देशक ने यह बताया है कि फिल्म अवैध रूप से विदेश जाने वाले लोगों और उनके हालातों के इर्द-गिर्द घूमती है। यह शीर्षक आप्रवासियों द्वारा अपनाई जाने वाली एक टर्म से संबंधित है जिसे डंकी फ्लाई के रूप में जाना जाता है। 'डंकी' का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है और फिल्म हिरानी, अभिजात जोशी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखी गई है। कलाकारों में शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन इरानी अहम भूमिका में हैं। फिल्म का निर्माण हिरानी, गौरी खान और ज्योति देशपांडे ने किया है। 

यहां देखें वीडियो

क्या है 'डंकी रूट'

अब 'डंकी रूट' आखिर क्या है? फिल्म देखने वाले लोगों को तो समझ आ गया होगा कि 'डंकी रूट' क्या है, लेकिन कई लोग ऐसे भी हैं जो जानना चाहते हैं कि असल में ये क्या है। ये एक ऐसा शब्द है जिससे ज्यादातर लोग जुड़ाव महसूस करते है, जो सालों से है, लेकिन कभी लाइमलाइट में नहीं लाया गया। इस पर गहराई से बात करें तो यह एक अवैध मार्ग है जिसे लोग बिना वीजा या किसी कानूनी कागजी औपचारिकता के सीमा पार की यात्राओं के लिए चुनते हैं। इस दौरान प्रवासियों को आमतौर पर कठिन रास्ते से गुजरना पड़ता है और कुछ को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है। 

ये भी पढ़ें: शादी के तुरंत बाद आयरा खान ने पति को भेजा नहाने, तेजी से वायरल हो रहा फनी वीडियो

कौन हैं जाह्नवी कपूर के बॉयफ्रेंड शिखर पहाड़िया? इनकी खूबियों ने किया एक्ट्रेस को ब्रेकअप के बाद पैचअप पर मजबूर

Latest Bollywood News