A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड मलाइका अरोड़ा से पहले इन एक्ट्रेस को ऑफर हुआ छैया-छैया, इस डर की वजह से इन एक्ट्रेसेज ने ठुकरा दिया गाना

मलाइका अरोड़ा से पहले इन एक्ट्रेस को ऑफर हुआ छैया-छैया, इस डर की वजह से इन एक्ट्रेसेज ने ठुकरा दिया गाना

शाहरुख खान का सुपरहिट सॉन्ग 'छैयां छैयां' तो आपने सुना ही होगा। आज भी ये गाना एक आइकॉनिक गाना बना हुआ है। इस गाने से मलाइका अरोड़ा को काफी लोकप्रियता मिली थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मलाइका से पहले इन दो सुपरहिट एक्ट्रेसेज को ये गाना ऑफर हुआ था,जिन्होंने इसे ठुकरा दिया था।

Farah Khan- India TV Hindi Image Source : DESIGN इन एक्ट्रेसेज ने छैया छैया करने से किया था इनकार

शाहरुख खान और मलाइका अरोड़ा की फिल्म 'दिल से' तो आपने देखा ही होगा। अगर फिल्म नहीं देखा है तो इस फिल्म का गाना 'छैया-छैया' तो आप सबने जरूर ही सुना होगा।इस गाने को करीब  24 साल पहले शूट किया गया था। जिसमें ट्रेन के ऊपर मलाइका अरोड़ा ने जबरजस्त डांस कर के तहलका मचा दिया था इस सीन को फराह खान ने कोरियोग्राफ किया था, जिसे काफी लोकप्रियता मिली थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मलाइका से पहले बाॅलीवुड की इन दो सुपरहिट एक्ट्रेसेज को ये गाना ऑफर हुआ था,जिन्होंने इसे ठुकरा दिया था। 

मलाइका से पहले इन एक्ट्रेसेज को मिला था छैया-छैया का ऑफर

जी हां, मलाइका से पहले छैया-छैया गाना और भी कई एक्ट्रेस को ऑफर किया था। इस बात का खुलासा हाल ही में कोलकाता में एक कार्यक्रम में फराह खान ने किया है। फराह ने बताया कि उन्होंने इस गाने के लिए रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी सहित कई अभिनेत्रियों से संपर्क किया था। हालांकि, सभी ने इस ऑफर को ठुकरा दिया। क्योंकि चलती ट्रेन पर डांस करने का सुनकर, ये एक्ट्रेस घबरा गई और इसके लिए मना कर दिया। तब जाकर मलाइका की बारी आई और उन्होंने फिर इस गाने को कमाल के डांस से यादगार बना दिया। 

ऐसे मलाइका से मिली फराह

इस बारे में बात करते हुए फराह खान ने कहा कि 'छैया छैया' की शूटिंग शुरू होने से दो दिन पहले ही उन्होंने मलाइका को इसमें शामिल किया था। उन्होंने कहा कि हर हीरोइन ने उस गाने को करने से मना कर दिया था, इसलिए मैं यही कहती हूं कि आपको सही समय पर सही जगह पर होना होगा। कोई नहीं जानता था कि मलाइका एक मॉडल थीं। मैं उसे जानती थीं, क्योंकि मैं अरबाज को जानते हैं और उन्हीं की वजह से मैं मलाइका से मिली थीं। लेकिन मुझे यह भी नहीं पता था कि वे इतना अच्छा डांस कर सकती हैं।

इस गाने को मिले कई पुरस्कार

बता दें कि छैया-छैया को साल 1999 में काफी कामयाबी हासिल हुई। ये गाना उस समय का सबसे बड़ा हिट साबित हुआ। फिल्मफेयर अवॉर्ड में इस गाने के लिए गुलजार को सर्वश्रेष्ठ गीतकार मिला। वहीं सुखविंदर सिंह को सर्वश्रेष्ठ पुरुष प्लेबैक और फराह खान को सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफर चुना गया था। इसके अलावा स्टार स्क्रीन अवॉर्ड में भी सुखविंदर को छैया-छैया के लिए बेस्ट सिंगर घोषित किया गया।

 

 

इन्हें भी पढ़ेंः

पत्नी और दोनों बेटियों को छोड़ विदेशी गर्ल फ्रेंड के साथ लिवइन में है अर्जुन रामपाल, इस एक्टर की एक्स वाइफ से भी जुड़ा था नाम

सलमान खान के सबसे छोटे क्यूट फैन को देख आप भी हो जाएंगे लट्टू, जमकर वायरल हो रहा वीडियो

Latest Bollywood News