A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Farmani Naaz ने 'हर हर शंभू' भजन पर विवादों के बाद उलेमाओं को लगाई फटकार, आपबीती सुनाकर दिया मुहतोड़ जवाब

Farmani Naaz ने 'हर हर शंभू' भजन पर विवादों के बाद उलेमाओं को लगाई फटकार, आपबीती सुनाकर दिया मुहतोड़ जवाब

Farmani Naaz Har Har Shambhu Controversy: सिंगर फरमानी नाज ने अपने भजन 'हर हर शंभू' (Har Har Shambhu) पर हो रही कंट्रोवर्सी पर चुप्पी तोड़ते हुए उलेमाओं को करारा जवाब दिया है।

singer farmani naaz- India TV Hindi Image Source : YOUTUBEGRAB_FARMANINAAZ har har shambhu singer farmani naaz

Highlights

  • फरमानी ने किया उलेमाओं पर पलटवार
  • बोलीं- जब पति ने छोड़ा तो कोई नहीं आया
  • अपने काम को लेकर नहीं कोई मलाल

Farmani Naaz Har Har Shambhu Controversy: सावन के महीने में हर साल भोलेनाथ के कई भजन सामने आते हैं। इस साल भी कुछ ऐसा ही हुआ कि सावन के महीने में भोले के भजनों से देश भर के मंदिर ही नहीं यूट्यूब गूंज उठा। लेकिन इनमें से एक भजन  'हर हर शंभू' (Har Har Shambhu) अब विवादों में हैं। विवाद की वजह यह है कि इसे गाने वाली सिंगर एक मुस्लिम हैं, जिनका नाम फरमानी नाज (Farmani Naaz) है। इनके भजन को सुनकर देवबंद के उलेमाओं ने इनके खिलाफ मोर्चा खोल लिया था, इसलिए अब सिंगर ने उलेमाओं को दो टूक जवाब दिया है। 

 

फरमानी ने किया उलेमाओं पर पलटवार 

इंडियन आइडल फेम फरमानी नाज ने कुछ दिन पहले ही इस भजन को अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया था। जिसके बाद देवबंद के उलेमा इस पर भड़क गए थे। मुस्लिम संगठनों ने फरमानी के 'हर हर शंभू' गाने को 'इस्लाम के खिलाफ' बताया इसका विरोध किया था। विवाद बढ़ने के बाद फरमानी नाज ने उलेमाओं पर पलटवार किया है। उन्होंने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा है कि वह अपने बच्चे के लिए गाना गाती हैं। 

जब पति ने छोड़ा तो काई नहीं आया

उलेमाओं ने आजतक से बातचीत में कहा कि फरमानी को ऐसे भजन नहीं गाने चाहिए। जिसके जवाब में फरमानी नाज ने कहा कि जब उनके पति ने बिना तलाक दिए दूसरी शादी कर ली, तब कोई उनका साथ देने नहीं आया। उन्होंने कहा कि वह बच्चे का पेट पालने के लिए गाना गाती हूं। उन्होंने यह भी कहा कि आज लड़कियां आत्मनिर्भर होकर समाज में जी रही हैं, वे अपने टैलेंट के दम पर आगे बढ़ रही हैं।

'कलाकार का कोई धर्म नहीं होता'

उन्होंने कहा कि इसमें किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। लोग मेरे गानों को पसंद कर रहे हैं। बच्चे के भविष्य के लिए कर रही हूं। सरकार कोई ऐसा कदम उठाए कि जो मेरे साथ हुआ है वो किसी और के साथ नहीं हो। एक कलाकार का कोई धर्म नहीं होता है। उन्होंने कहा कि वह सभी प्रकार की धुनों को आवाज देने की कोशिश करती हैं। 

Karan Kundrra को भरी पार्टी में किस कर रही थीं Tejasswi Prakash, दोस्त ने चोरी से बनाया VIDEO

किसी ने घर आकर नहीं रोका- फरमानी नाज 

इसके आगे फरमानी नाज ने यह भी कहा कि अब तक उन्हें घर आकर किसी ने रोका नहीं। ना ही सामने आकर विरोध किया। उन्होंने कहा कि बस कुछ लोग सोशल मीडिया पर इस तरह के कमेंट कर देते हैं। मैंने कुछ गलत नहीं किया इसलिए मुझे डर नहीं। 

Dia Mirza के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, कार एक्सीडेंट में हुई इस शख्स की मौत

कलाकार का नहीं होता कोई धर्म

इस बातचीत में उन्होंने आगे कहा कि लोग मेरी आवाज मेरी कला को पसंद कर रहे हैं। एक कलाकार का कोई धर्म नहीं होता है। उन्होंने कहा कि वह अपने बच्चे के भविष्य के लिए अपने हुनर का सहारा ले रही हैं। उन्होंने अपील की है कि सरकार को ऐसे कदम उठाने चाहिए कि शादी के बाद उनके साथ जो अन्याय हुआ वह किसी अन्य महिला के साथ ना हो सके।  

Latest Bollywood News