A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Jawan ने 1 ही दिन में चटाई 'गदर 2' को धूल, बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म

Jawan ने 1 ही दिन में चटाई 'गदर 2' को धूल, बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म

सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' ने गुरुवार को सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म का खिताब पाया और अगले ही दिन शु्क्रवार को 'जवान' ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Jawan - India TV Hindi Image Source : X Jawan

नई दिल्ली: शाहरुख खान की 'पठान' पहले सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म थी, जिसने सनी देओल की 'गदर 2' की सफलता के बाद यह खिताब खो दिया। अब, शाहरुख खान ने एक बार फिर अपनी फिल्म 'जवान' के साथ टॉप 1 पर वापसी कर ली है। दरअसल, गुरुवार को सनी देओल और अमीषा पटेल की 'गदर 2' शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' के लाइफटाइम कलेक्शन को पार करते हुए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई थी। अब, शाहरुख खान अपनी फिल्म 'जवान' के साथ 525.50 करोड़ रुपये के शानदार कलेक्शन के साथ फिर से नंबर 1 पर हैं।

शाहरुख खान बने फिर बॉलीवुड के किंग

ट्रेड एनालिस्ट और फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने जवान के वीक वाइज बॉक्स ऑफिस आंकड़े शेयर किए हैं. रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ने भी इस मील के पत्थर पर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक दिलचस्प पोस्ट साझा किया और लिखा, ''एक था राजा... एक के बाद एक, सारे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड टूट गया! (एक राजा था, जो एक-एक करके बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ता रहा)।'' तरण ने वीक नंबर 1 के आंकड़ों सहित जवान के कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को शेयर किया है।

1 पर 1 टिकट मिल रहा फ्री

फिल्म के निर्माताओं ने हाल ही में प्रशंसकों के लिए जीवन में एक बार ऑफर की घोषणा की और 29 सितंबर से शुरू होने वाले तीन दिनों के लिए टिकटों पर 1 खरीदें और 1 पाएं ऑफर की घोषणा की। इस खबर के आने के बाद शाहरुख के फैंस एक बार फिर सिनेमा हॉल की ओर दौड़ पड़े। 

कैसी है फिल्म 'जवान'

एटली कुमार द्वारा निर्देशित यह फिल्म 'पठान' के बाद शाहरुख खान की इस साल की दूसरी रिलीज है। 'जवान' में नयनतारा, विजय सेतुपति, सुनील ग्रोवर, प्रियामणि और सान्या मल्होत्रा भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। रेड चिलीज एंटरटेनमेंट द्वारा समर्थित यह फिल्म कथित तौर पर 300 करोड़ रुपये के भारी बजट पर बनी है।

1000 करोड़ का आंकड़ा किया पार 

यह फिल्म पहले जून में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन पोस्ट-प्रोडक्शन का काम लंबित होने के कारण इसे दो महीने के लिए टाल दिया गया था, जिसमें मुख्य रूप से दृश्य प्रभाव शामिल थे। बॉक्स ऑफिस पर इसके प्रदर्शन की बात करें तो, जवान दुनिया भर में 1,000 करोड़ रुपये का प्रतिष्ठित आंकड़ा पार करने वाली शाहरुख खान की साल की दूसरी फिल्म बन गई है।

परिणीति चोपड़ा-राघव चड्ढा की शादी का वीडियो देख लगेगा सबसे सुंदर सपना, फैंस बोले- फेयरी टेल

कैटरीना कैफ ने बनाया नया रिकॉर्ड, हुए इतने फॉलोअर्स कि मार्क जुकरबर्ग को भी छोड़ा पीछे!

 

Latest Bollywood News