A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड लॉक अप कंटेस्टेंट सायशा शिंदे ने सर्जरी की फोटो शेयर कर किया बड़ा खुलासा

लॉक अप कंटेस्टेंट सायशा शिंदे ने सर्जरी की फोटो शेयर कर किया बड़ा खुलासा

लॉक अप कंटेस्टेंट और डिजाइनर सायशा शिंदे, जिन्हें पहले स्वप्निल के नाम से जाना जाता था। सायशा शिंदे के ट्रांसवुमन बनने के पीछे की कहानी तो आप सभी जानते ही हैं।

Saisha Shinde lock up - India TV Hindi Image Source : SAISHA SHINDE Saisha Shinde

सायशा शिंदे एक लोकप्रिय फैशन डिजाइनर हैं जो कंगना रनौत द्वारा होस्ट किए शो में नजर आ चुकी हैं। सायशा शिंदे टीवी के रियलिटी शो लॉक अप में दिखाई दी थीं। सायशा शिंदे को लोगों से काफी प्यार भी मिला है। 

मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू के खूबसूरत गाउन के पीछे कोई और महिला नहीं बल्कि सायशा थीं। हरनाज ने उस गाउन को मिस यूनिवर्स खिताब जीतने वाली रात को पहना था। पहले स्वप्निल शिंदे के नाम से जानी जाने वालीं, सायशा भारत की पहली ऐसी ट्रांसवुमन हैं जिन्होंने खुले तौर पर इस बात को कबूल किया। उन्होंने टीवी पर अपने नए सफर के साथ ही अपनी कहानी और उनके संघर्षों के बारे में बात की है। 

वह 15 साल की थीं उन्हें एहसास हुआ कि उनकी पुरुषों में दिलचस्पी है। अपनी पहचान को लेकर असमंजस में पड़ी सायशा ने इलाज कराने का फैसला किया। हालांकि, सायशा के लिए यह सफर आसान नहीं था, जिसने खुद को खोजने में लगभग 20 साल लगा दिए। आखिरकार उन्होंने 40 साल की उम्र में ट्रांसवुमन बनने का एक बड़ा फैसला किया।

सायशा शिंदे ने आज अपनी सर्जरी की कुछ फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। जिसमें सायशा शिंदे ने लिखा की - ''जहां तक​मेरी सर्जरी का संबंध है, मैं हमेशा एक बात को लेकर आश्वस्त थी…. मैं नहीं चाहती थी कि मेरी विशेषताएं बदली जाएं.. इसके बजाय मेरे मौजूदा चेहरे को स्त्री वाची बना दिया जाए.. क्योंकि मुझे हमेशा से पता था कि मेरे पास एक सुंदर चेहरा है... यह सिर्फ एक मर्दाना चेहरा था..., लेकिन मुझे पता था कि एक महिला के रूप में मेरा चेहरा कैसा दिखना चाहिए और सर्जरी के साथ मेरा इरादा ठीक यही था... यहाँ मैं हूँ! मेरी सर्जरी के ठीक बाद! सभी प्रक्रियाओं के लिए स्लाइड करें।''

लॉक अप कंटेस्टेंट सायशा शिंदे सच में एक दंबग की तरह जिंदगी जीती हैं। 

ये भी पढ़ें-

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: इन सितारों की एंट्री से सई-विराट की जिंदगी में आएगा ट्विस्ट

दिल्ली की सर्दी में छोले-भटूरे खा रही हैं अनुष्का शर्मा, Photo देख फैंस के मुंह में आया पानी

साउथ की एक और दमदार फिल्म ने दी दस्तक, सोशल मीडिया पर मचा तहलका

Latest Bollywood News