A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'खून भरी मांग' फेम एक्टर मंगल ढिल्लों का निधन, यशपाल शर्मा ने जताया दुख

'खून भरी मांग' फेम एक्टर मंगल ढिल्लों का निधन, यशपाल शर्मा ने जताया दुख

बॉलीवुड एक्टर मंगल ढिल्लों का निधन हो गया। एक्टर काफी दिनों से बीमार थे। एक्टर यशपाल ने मंगल के निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है।

Mangal Dhillon demise- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Mangal Dhillon

बॉलीवुड से लगातार दुखद खबरें सामने आ रही हैं। बीते दिनों कई एक्टर्स ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अब जाने-माने फिल्म और टीवी एक्टर मंगल ढिल्लों का निधन हो गया। मंगल ढिल्लों काफी दिनों से बीमार थे और कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। एक्टर यशपाल शर्मा ने उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की है। एक्टर ने मंगल ढिल्लों के निधन पर शोक जाहिर किया है।

बीमारी से जूझ रहे थे मंगल
मंगल ढिल्लों लंबे समय से बीमार थे। एक महीने से वो अस्पताल में कैंसर से जंग लड़ रहे थे। एक्टर की हालत लगातार बिगड़ती गई और 11 जून को उन्होंने आखिरी सांसे लीं। लगान के एक्टर यशपाल शर्मा ने दुख जाहिर करते हुए लिखा, 'भगवान मंगल ढिल्लों जी की आत्मा को शांति दे।' एक्टर का ये सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रहा है। 

पंजाब में हुआ था जन्म
बता दें, मंगल ढिल्लों एक सिख परिवार में जन्मे थे। उनका जन्म पंजाब में हुआ। बच्चपन में ही वो पंजाब से उत्तर प्रदेश शिफ्ट हो गए थे। मंगल ढिल्लों दिल्ली आए और वहां थियेटर से जुड़ गए और वहां खई थिएटर एक्ट्स में काम किया। फिर उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से इंडियन थियेटर डिपार्टमेंट से एक्टिंग सीखी। ग्रेजुएशन करने के बाद एक्टर मुंबई में फिल्मों में हाथ आजमाने पहुंचे। 

इन फिल्मों में किया काम
मंगल ढिल्लों ने 1986 में सीरियल 'कथा सागर' से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने 'बुनियाद', 'जुनून', 'द ग्रेट मौलाना आजाद', 'युग', 'नूरजहां' में भी अहम किरदार निभाए। इसके बाद वो 'खून भरी मांग', 'कहां है कानून', 'अपना देश पराए लोग', 'विश्वात्मा', 'जिंदगी एक जुआ', 'ट्रेन दू पाकिस्तान' जैसी कई फिल्मों में एक्टर ने अपनी दमदार एक्टिंग दिखाई। साल 2017 में मंगल ढिल्लों आखिरी बार फिल्म 'तूफान सिंह' में नजर आए थे। इसके साथ ही उन्होंने कई फिल्मों का प्रोडक्शन भी किया। 

ये भी पढ़ें: Exclusive: अविका गोर को विक्रम भट्ट ने वीडियो कॉल पर कही ऐसी बात, एक्ट्रेस को लगा जोर का झटका!

 बिग बॉस विनर रुबीना दिलैक का हुआ एक्सीडेंट, पति अभिनव ने बताया कैसा है हाल!

Latest Bollywood News