A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कहां गुमनाम हो गईं सलमान खान की हीरोइन चांदनी, अब ऐसी दिखती हैं 'सनम बेवफा' की एक्ट्रेस

कहां गुमनाम हो गईं सलमान खान की हीरोइन चांदनी, अब ऐसी दिखती हैं 'सनम बेवफा' की एक्ट्रेस

साल 1991 में सलमान खान के साथ फिल्म 'सनम बेवफा' में नजर आईं चांदनी तो आप सबको जरूर यादी होंगी, जिसने फिल्म में अपनी मासूमियत और खूबसूरती से लोगों का दिल जीत लिया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब चांदनी कहां गुमनाम हो गई है? आइए आपको बताते हैं कि आजकल वो कहां हैं।

Chandani, Salman khan- India TV Hindi Image Source : DESIGN 'सनम बेवफा' की एक्ट्रेस चांदनी

सलमान खान की फिल्म ‘सनम बेवका’ की खूबसूरत अभिनेत्री चांदनी को बॉलीवुड में अब शायद ही अब कोई याद करता होगा। लंबे वक्त से चांदनी बॉलीवुड फिल्मों से गायब हैं। हिन्दी फिल्मों को अलविदा कहे चांदनी को 30 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है। 30 साल के इस लंबे अरसे ने चांदनी की उन यादों पर भी धूल चढ़ा दी है, जब अपनी पहली फिल्म से ही चांदनी ने जबरदस्त शोहरत हासिल कर ली थी।

ऐसे नवोदिता शर्मा बनीं चांदनी  

चांदनी का असल नाम नवोदिता शर्मा है। दिल्ली की रहने वाली नवोदिता शर्मा ने जब बॉलीवुड में कदम रखा तो अपना नाम चांदनी रख लिया। चांदनी जब पढ़ाई कर रही थीं, तभी एक विज्ञापन के ज़रिये उन्हें पता चला कि निर्देशक सावन कुमार टाक अपनी फिल्म के लिए हिरोइन की तलाश में हैं, जिसमें सलमान खान लीड रोल में होने वाले हैं। फिल्म ‘मैने प्यार किया’ की सफलता के बाद सलमान लाखों जवां दिलों की धड़कन बन गए थे। ऐसे में सलमान खान के साथ काम करने के लिए चांदनी ने भी ऑडिशन के लिए फॉर्म भर दिया और सेलेक्ट भी हो गईं।

Image Source : Design'सनम बेवफा' की एक्ट्रेस चांदनी

इस वजह से फ्लाॅप हुआ चांदनी का करियर

‘सनम बेवका’ सुपरडुपर हिट रही। फिल्म की कहानी से लेकर कलाकारों की एक्टिंग और गानों तक को खूब पसंद किया। सभी की जुबां पर चांदनी का नाम चढ़ गया था। हांलाकि चांदनी की ये चमक ज्यादा वक्त तक बॉलीवुड में बरकार नहीं रह सकी।चांदनी सिर्फ पांच साल तक ही फिल्मी दुनिया में टिक पाईं। कहा जाता है कि बॉलीवुड में चांदनी के ज्यादा कामयाब ना हो पाने की एक वजह निर्देशक सावन कुमार टाक के साथ साइन किया गया एक कॉन्ट्रेक्ट भी था। जिसके चलते कुछ अच्छी फिल्मों के ऑफर्स उन्होने गंवा दिये। और जब तक चांदनी उस कॉन्ट्रेक्स से बाहर आईं तबतक काफी देर हो चुकी थी। 1991 से लेकर 1996 तक चांदनी ने करीब 10 फिल्मों में काम किया। लेकिन कोई भी फिल्म उनकी पहली फिल्म की तरह कामयाब नहीं हो पाई।

Image Source : Design'सनम बेवफा' की एक्ट्रेस चांदनी

शादी कर चली गईं अमेरिका

वहीं फिल्मों में कामयाबी न मिलने के कारण एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री को हमेशा के लिए छोड़ दिया और 1994 में चांदनी ने अमेरिका में रहने वाले सतीश शर्मा से शादी कर ली थी। और हमेशा-हमेशा के लिए अमेरिका में बस गईं। चांदनी की आखिरी फिल्म 'हाहाकार' थी जो कि 1996 में रिलीज़ हुई थी। चांदनी बॉलीवुड को बरसों पहले ही छोड़ चुकी हैं, लेकिन हिन्दी फिल्मों और बॉलीवुड डांस से उनका मोह कभी नहीं छुटा।

Image Source : Designअब ऐसी दिखती हैं 'सनम बेवफा' की एक्ट्रेस चांदनी

अमेरिका में काफी मशहूर हैं चांदनी

अमेरिका के ऑरलेंडो में रहने वाली चांदनी वहां एक डांस एकेडमी चलाती हैं। चांदनी की ये डांस एकेडमी काफी पॉपुलर हैं। चांदनी की डांस एकेडमी के बच्चे कई स्टेज शोज़ में हिस्सा भी ले चुके हैं। चांदनी भले ही बॉलीवुड में गुमनाम हैं लेकिन अमेरिका में वो काफी मशहूर हैं।बात करें, चांदनी की पर्सनल लाइफ की तो वो अब दो बेटियां की भी मां बन चुकी हैं। उन्होने अपनी दोनों बेटियों के नाम करिश्मा और करीना कपूर की तर्ज पर करिश्मा और करीना रखा है। एक नाकाम फिल्मी पारी खेलने के बाद सफल डांस टीचर के तौर पर चांदनी अपनी खुशहाल जिंदगी जी रही हैं। वो भी बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर।

ये भी पढ़ें:

पवन सिंह और ऋतु सिंह का ये डांस वीडियो यूपी- बिहार में उड़ा रहा गर्दा, दो दिनों में मिलियन में पहुंचे व्यूज

नातिन की शादी में 88 के धर्मेंद्र ने किया कमाल, इस उम्र में भी अपने डांस से मचाया बवाल

 

Latest Bollywood News