A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Nirmal Mukherjee: नहीं रहे मशहूर संगीतकार निर्मल मुखर्जी, जूझ रहे थे इस बीमारी से

Nirmal Mukherjee: नहीं रहे मशहूर संगीतकार निर्मल मुखर्जी, जूझ रहे थे इस बीमारी से

दिग्गज संगीतकार निर्मल मुखर्जी का निधन हो गया है। हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज, 72 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

Nirmal Mukherjee death popular musician passed away- India TV Hindi Image Source : NIRMAL MUKHERJEE DEATH Nirmal Mukherjee Death

Nirmal Mukherjee passed away: कला जगत से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, मशहूर संगीतकार निर्मल मुखर्जी का 17 जनवरी को निधन हो गया। फेमस संगीतकार निर्मल मुखर्जी (Nirmal Mukherjee) का 72 की उम्र में अस्पताल में इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। निर्मल मुखर्जी ने अरविंद हल्दीपुर के साथ गणेशोत्सव के दौरान प्रसिद्ध गीत 'असी चिकमोत्याची मल' की रचना की थी। दिग्गज संगीतकार ने 72 साल की उम्र में अंतिम सांस ली।

निर्मल मुखर्जी के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और दो बेटियां हैं। उनके परिवार के साथ-साथ पूरी फिल्म इंडस्ट्री उनके निधन की खबर से गम में डूबी हुई है। बता दें, निर्मल मुखर्जी ने महज 10 साल की उम्र से संगीत की दुनिया में अपना योगदान देते आ रहे थे। 10 साल की उम्र में उन्होंने संगीतकार राजेश रोशन के सहायक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। राजेश रोशन के सानिध्य में करियर की शुरुआत करने के बाद निर्मल मुखर्जी ने 'पंचमदा', 'अनु मलिक', 'कल्याणजी-आनंदजी', 'जतिन-ललित' और 'विशाल-शेखर' जैसे नए-पुराने कई संगीतकारों के साथ काम किया था।

निर्मल मुखर्जी कांगो, बोंगो, दारबुका, तुम्बा और डी-जेम्बे जैसे म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट बजाए थे। संगीतकार हिंदी के साथ-साथ बंगाली, मालवणी और मराठी भाषा बोलना भी बखूबी जानते थे। निर्मल हिंदी फिल्मों के साथ ही कई मराठी फिल्मों का म्यूजिक भी तैयार किया था। उन्होंने हिंदी फिल्म 'यही है जिंदगी' के अलावा मराठी फिल्मों के लिए संगीत तैयार किया था। वे आनंद-निर्मल के नाम से संगीत देते थे। उनके कुछ एल्बम भी रिलीज हुए थे। उन्होंने 'गणपति आले मजे घर' एल्बम के लिए मशहूर गाना तैयार किया था।

ये भी पढ़ें-

Bigg Boss 16: बिग बॉस हाउस में हुई महाभारत, इस कंटेस्टेंट्स ने डाला आग में घी

राजकुमार राव ने नोरा से कहा 'अच्छा सिला दिया', वीडियो देख फैंस ने कहा प्यार का किया कचरा

निरहुआ की मां ने इस बात पर आम्रपाली दुबे को लगाई फटकार, जानिए पूरा माजरा

 

Latest Bollywood News