A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इस तमिल एक्टर ने खरीदा Google के CEO सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर, दस्तावेज सौंपते वक्त पिता हुए भावुक

इस तमिल एक्टर ने खरीदा Google के CEO सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर, दस्तावेज सौंपते वक्त पिता हुए भावुक

गूगल के सीईओ Sundar Pichai का पुश्तैनी घर फेमस तमिल एक्टर व प्रोड्यूसर ने खरीदा है। सुंदर पिचाई का बचपन चेन्नई में मौजूद इसी घर में बीता था।

sundar pichai- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/SUNDARPICHAI sundar pichai home in chennai

Sunder Pichai Home : तमिल एक्टर व प्रोड्यूसर सी. मणिकंदन ने गूगल के वर्तमान सीईओ सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर खरीदा है। चेन्नई में मौजूद इसी घर में सुंदर पिचाई का बचपन बीता था। इस घर को बेचते वक्त Sundar Pichai के पिता की आंख भर आई। घर को खरीदने वाले सी. मणिकंदन ने बताया कि जब उन्होंने सुना कि सुंदर पिचाई के जन्म और पालन-पोषण वाली संपत्ति की बिक्री हो रही है, तो उन्होंने तुरंत इसे खरीदने का फैसला कर लिया। तमिल एक्टर व प्रोड्यूसर सी. मणिकंदन रियल एस्टेट का काम भी करते हैं।

सुंदर पिचाई का पुश्तैनी घर

सी. मणिकंदन ने मीडियाकर्मियों से कहा कि वह उस घर को खरीदकर गर्व महसूस कर रहे हैं जहां सुंदर पिचाई का जन्म हुआ था। मणिकंदन ने कहा, चूंकि सुंदर पिचाई ने भारत को गौरवान्वित किया है, इसलिए जिस घर में वह रहते थे, उसे खरीदना मेरे जीवन की एक गौरवपूर्ण उपलब्धि है। मणिकंदन ने शहर के विभिन्न हिस्सों में अपने ब्रांड चेल्लप्पास बिल्डर्स के तहत लगभग 300 घरों का निर्माण और वितरण किया है। मणिकंदन ने खुलासा किया कि सुंदर पिचाई के पिता आर.एस. पिचाई की यह पहली संपत्ति थी, इसलिए वह दस्तावेज सौंपते वक्त भावुक हो गए।

सुंदर पिचाई की मां ने पिलाई कॉफी

कहा जाता है कि गूगल के वर्तमान सीईओ सुंदर पिचाई 20 साल की उम्र तक इस घर में रहे थे। उन्होंने आईआईटी खड़गपुर में मेटलर्जिकल इंजीनियरिंग का पढ़ाई करने के लिए 1989 में शहर छोड़ दिया। जब मणिकंदन ने सुना कि संपत्ति बिक्री के लिए है, तो उन्होंने तुरंत इसे खरीदने का फैसला किया। हालांकि, उन्हें आर.एस. पिचाई के अमेरिका से लौटने का इंतजार करना पड़ा। वह गूगल सीईओ के माता-पिता की विनम्रता से प्रभावित हुए। उन्होंने खुलासा किया कि सुंदर की मां ने खुद फिल्टर कॉफी बनाई और पहली ही मुलाकात में उनके पिता ने उन्हें दस्तावेज देने की पेशकश की। एक्टर ने कहा कि सुंदर पिचाई के पिता ने भी इस बात पर जोर दिया कि संपत्ति के स्वामित्व के हस्तांतरण और पंजीकरण में तेजी लाने के लिए उनके बेटे के नाम का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। मणिकंदन ने कहा कि आर.एस. पिचाई ने पंजीकरण कार्यालय में घंटों इंतजार किया, उन्हें दस्तावेज सौंपने से पहले सभी आवश्यक करों का भुगतान किया।

यह भी पढ़ें: Ranveer Singh ने पठान को किया रिप्लेस! 'Don 3' से शाहरुख खान का कटा पत्ता

Devara First Look: NTR की अनाम फिल्म को मिला टाइटल, फर्स्ट लुक में लाशों के ढेर पर दिखे जूनियर एनटीआर

लेस्ब‍ियन है 'कुंडली भाग्य' की ये एक्ट्रेस? अंजुम फकीह ने बताया वायरल फोटो का क्या है सच

Latest Bollywood News