A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड शुरू से लेकर अंत तक जानें क्या है सनी देओल के घर की नीलामी का मामला, यहां जानिए A to Z

शुरू से लेकर अंत तक जानें क्या है सनी देओल के घर की नीलामी का मामला, यहां जानिए A to Z

सनी देओल के बंगले की खबरों को लेकर बॉलीवुड के गलियारे गर्म हैं। हर कोई जानना चाहता है कि पूरा मामला क्या है। ऐसे में हम आपके लिए सिलसिलेवार तरीके से पूरा मामला लेकर आए हैं।

Sunny Deol, Sunny Deol house auction case- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM सनी देओल।

सनी देओल के बंगले को लेकर अलग-अलग खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा था कि सनी देओल पर 56 करोड़ रुपये का कर्ज था, जिसी वसूली करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा उनकी प्रॉपर्टी की नीलामी कर रहा था। इसकी अखबारों में बीते दिन एड भी दी गई थी। 24 घंटे के अंदर ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने इस पर सफाई दी और कहा कि बीते दिन छपी एड गलत थी। सनी देओल की टीम ने भी इस पूरे मामले पर रिएक्शन दिया और कहा कि इस मामले को सिलझाया जा रहा है। आखिर पूरा मामला क्या है, ये समझने के लिए सिलसिलेवार तरीके से जानें इस मामले की हर बारीकी। 

कहां और कैसा है सनी देओल का बंगला
सनी देओल का यह बंगला जिसका नाम सनी विला है इसे इंडस्ट्री में सनी सुपर साउंड के नाम से पहचाना जाता है। सनी विला जुहू के समुदरी किनारे पर स्थित है, जिसके पास शिल्पा शेट्टी, श्रद्धा कपूर, पद्मिनी कोल्हापुरी, गोविंदा जैसे सितारों का घर भी शामिल है। सनी सुपर साउंड में करीब 50 साल पहले धर्मेंद्र की फिल्म 'प्रतिज्ञा' प्रोड्यूस की गई थी। जुहू में स्थित सनी सुपर साउंड फिल्मी हस्तियों के लिए प्राइवेट स्क्रीनिंग की जगह है। यहां पर सभी फिल्मों की  स्क्रीनिंग रखी जाती है और इसके साथ ही इस बंगले में उनका एक अपना डबिंग स्टूडियो भी है, जहां ज्यादातर फिल्मों की डबिंग भी होती है। सनी विला 5 मंजिला इमारत है, जो 600 स्क्वायर मीटर में फैला है। इसमें बेसमेंट, मूवी थेटर, प्रोडकशन ऑफिस और टेरेस गार्डन शामिल है।

क्या है विवाद? 
सनी देओल के घर की नीलामी मामले में बैंक द्वारा जारी किए गए पहले विज्ञापन में दी गई जानकारी के अनुसार 26 दिसंबर 2022 के मुताबिक करीब 56 करोड़ रुपये का कर्ज सनी देओल को लौटाना था, जिसे लौटने में वह असफल रहे। इसी के चलते बैंक ने उनके बंगले को नीलाम करने का निर्णय लिया और नीलामी की शुरुआत 51 करोड़ 43 लाख रुपए से होगी, ऐसी जानकारी विज्ञापन में दी गई। इस कर्ज को लेने में सनी देओल के दो गारंटर और थे, जिसमें पिता धर्मेंद्र सिंह देओल और छोटे भाई बॉबी देओल का नाम था। विज्ञापन के मुताबिक 25 सितंबर को दोपहर 1:00 बजे से 3:00 बजे तक और 22 सितंबर को शाम 5:00 बजे से नीलामी शुरू होने की बात कही गई थी।। आधिकारिक रूप से 14 सितंबर 2023 को 11:00 बजे से यह संपत्ति बैंक के अधिकृत होगी, यह भी पहले विज्ञापन में लिखा गया था।

बैंक ने दी मामले पर सफाई
इस विज्ञापन के वायरल होने के बाद आज यानी सोमवार को बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक और विज्ञापन छपवाया, जिसमें बताया गया कि बीते दिन छपा विज्ञापन पूरी तरह से गलत था। बैंक ऑफ बड़ौदा ने नए विज्ञापन में गलती की वजह टेक्निकल ग्लिच को बताया। फिलहाल बैंक ऑफ बड़ौदा ने ये साफ नहीं किया कि क्या सनी देओल पर कर्ज है या नहीं? न ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने सनी देओल से बातचीत की कोई जानकारी साझा की। 

क्या है सनी देओल का जवाब?
सनी देओल फिलहाल अपनी फिल्म 'गदर 2' के प्रमोशन के चलते लंदन में हैं। उनकी टीम ने इस विवाद पर जवाब देते हुए कहा कि पहले जानकारी गलत छपी थी, जिसे अब बैंक ने सही कर दिया है। 2 दिनों बाद सनी देओल भारत लौटकर अपनी बात रख सकते हैं। इसके साथ ही सनी की टीम ने ये भी कहा कि इस मामले पर कोई अनुमान न लगाया जाए। 

ये भी पढ़ें: लोन चुकाने में अक्षय कुमार ने नहीं की है सनी देओल की मदद, खुद एक्टर ने बताई पूरे मामले की सच्चाई

पुराने किस्से: जब अमिताभ बच्चन बने थे राजीव गांधी के फोटोग्राफर, प्रियंका गांधी ने दिखाई झलक

Latest Bollywood News