Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Purane Kisse: जब Amitabh Bachchan बने थे राजीव गांधी के फोटोग्राफर, प्रियंका गांधी ने दिखाई झलक

राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन की गहरी दोस्ती का एक उदाहरण प्रियंका गांधी ने पेश किया है। उन्होंने राजीव गांधी की एक तस्वीर दिखाई है, जिसको क्लिक करने वाला कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन थे।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Published on: August 21, 2023 11:51 IST
Amitabh Bachchan, rajiv gandhi, priyanka gandhi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अमिताभ बच्चन और राजीव गांधी।

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन का याराना किसी से छिपा नहीं है। दोनों हमेशा एक-दूसरे के लिए खड़े नजर आए। फिर चाहे राजीव गांधी की शादी में बच्चन परिवार का योगदान रहा हो या फिर तेजी बच्चन और इंदिरा गांधी की अटूट दोस्ती। सालों से चली आ रही गांधी और बच्चन परिवार की एक झलक अब प्रियंका गांधी ने दिखाई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रविवार को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और अपने पिता राजीव गांधी की जयंती पर उनकी एक पुरानी फोटो शेयर की। उस तस्वीर को दिग्गज बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने क्लिक किया था, जिनके राजीव गांधी और इंदिरा गांधी के साथ अच्छे संबंध थे। 

प्रियंका ने दिखाई झलक 

प्रियंका ने इंस्टाग्राम पर अपने पिता के एक मोंटाज वीडियो के साथ एक फोटो शेयर की। पोस्ट में 1959 की फिल्म 'अनाड़ी' का गाना 'जीना इसी का नाम है' बैकग्राउंड में प्ले किया गया। इस गाने को मुकेश ने गाया था, जो राज कपूर और नूतन पर फिल्माया गया था। कैप्शन में प्रियंका ने गाने की लाइनें लिखी, 'किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार, किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार, किसी के वास्ते हो तेरे दिल में प्यार, जीना इसी का नाम है।'

प्रियंका ने लिखा इमोशनल नोट
उन्होंने आगे लिखा, 'ये लाइनें मुझे हमेशा आपकी याद दिलाती हैं। मैं जब भी ये गाना सुनती हूं तो मेरी आंखें भर आती हैं। फोटो क्रेडिट- अमिताभ बच्चन जी।' फोटो में राजीव गांधी को बॉम्बर जैकेट पहने हुए देखा जा सकता है और उनके गले में एक डीएसएलआर कैमरा लटका हुआ है। बैकग्राउंड में पुरानी ईंटों वाली दीवार और घास दिखाई दे रही है। 

शादी में भी था बड़ा योगदान
याद दिला दें कि राजीव गांधी की शादी में भी बच्चन परिवार ने बड़ा योगदान दिया था। अमिताभ बच्चन और राजीव गांधी का बचपन का साथ था। 3 जनवरी 1968 की सुबह पालम एयरपोर्ट पर सोनिया गांधी को रिसीव करने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन ही थे। सोनिया, राजीव से शादी करने भारत आई थीं। सोनिया को कहीं और नहीं बल्कि बच्चन फैमिली के साथ ही ठहराया गया था यानी उनके घर पर ही सोनिया रहीं। तेजी ने उनको भारतीय संस्कृति के बारे में जानकारी दी और उनकी शादी में वो सोनिया की मां रोल अदा करती नजर आई थीं।  

उग्रवादी संगठन ने की थी राजीव की हत्या
बता दें, राजीव गांधी 1984-1989 तक भारत के छठे प्रधानमंत्री थे। 21 मई 1991 को उग्रवादी संगठन लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम ने उनकी हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें: दिशा पाटनी ने रूमर्ड बॉयफ्रेंड के टैटू पर किया रिएक्ट, बताया क्या है दोनों का रिश्ता

'ओएमजी 2' के इस एक्टर को नहीं है फिल्म देखने की इजाजत, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement