A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड बॉलीवुड की इन दो फिल्मों की हुई झारखंड में शूटिंग, दोनों में दिखे थे सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड की इन दो फिल्मों की हुई झारखंड में शूटिंग, दोनों में दिखे थे सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड सितारों देश के अलग-अलग हिस्सों में अपनी फिल्मों की शूटिंग करते हैं। फिल्म को और ज्यादा रियल बनाने के लिए रियल लोकेशन पर ही शूट किया जाता है। झारखंड में भी कई फिल्में शूट हुई हैं। ऐसी ही दो फिल्मों के बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

Sushant singh rajput- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM सुशांत सिंह राजपूत।

बॉलीवुड की फिल्में देश-दुनिया में शूट होती हैं। फिल्म को असल और रियल फील देने के लिए कई बार मेकर्स फिल्म की शूटिंग रियल जगहों पर करते हैं। ऐसा ही फील देने के लिए कई फिल्मों की शूटिंग झारखंड में हुई हैं। फिल्मों में प्रदेश के अलग-अलग जिलों के खूबसूरत और शानदार क्षेत्रों को दिखाया गया है। झारखंड में शूट हुई कई फिल्मों में से हम आपको दो के बारे में बताएंगे, जिन्हें देखने के बाद लोगों को लगा कि ये तो उनके ही गली मोहल्ले में शूट हुई है। इन दोनों ही फिल्मों में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में थे। 

'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' की शूटिंग भी झारखंड में हुई

'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' की शूटिंग झारखंड की राजधानी रांची में हई थी। फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में थे। उन्होंने इस रोल में ढलने के लिए रांची में रहना सही समझा। फिल्म में रांची के कई फेमस स्पॉट्स भी दिखाए गए हैं। झारखंड के खूबसूरत नजारे भी फिल्म में साफ देखने को मिलते हैं। 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' की कहानी पूरी तरह से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी पर आधारित थी। इस रोल में सुशांत सिंह राजपूत शानदार अभिनय करते नजर आए थे और उन्हें इस रोल के लिए कई आवॉर्ड्स भी मिले। 

Image Source : Xफिल्मों के सीन।

इस फिल्म में दिखा था झारखंड का ये शहर

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'दिल बेचारा' की शूटिंग भी झारखंड के शहर जमशेदपुर में हुई थी। शहर की हर आम से लेकर खास जगह को फिल्म में दिखाया गया। सुशांत को शहर में कई बार स्पॉट भी किया गया था। टाटा मेन हॉस्पिटल डिमना लेक, पायल टॉकिज, जुबली पार्क, टाटा कंपनी गेट, ये सभी जगहें फिल्म में देखने को मिलती हैं। पूरी फिल्म में कई बार इन इलाकों को दिखाया गया है। सुशांत सिंह राजपूत की ये आखिरी फिल्म थी। इसकी रिलीज से पहले ही एक्टर का निधन हो गया था। फिल्म में एक्टर कैंसर पेशेंट बने नजर आए थे। 

ये भी पढ़ें: कौन हैं देओल परिवार के दामाद, जिनकी हुई सनी देओल की भांजी निकिता से शादी

तहलका ने दिखाई अंकिता लोखंडे और विक्की जैन के घर की झलक, अंबानी के एंटीलिया से की तुलना

Latest Bollywood News