A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Yaariyan 2 के इस सीन को लेकर खड़ा हुआ विवाद, फिल्म के मेकर्स को मिली चेतावनी

Yaariyan 2 के इस सीन को लेकर खड़ा हुआ विवाद, फिल्म के मेकर्स को मिली चेतावनी

Yaariyan 2 Controversy: 'यारियां 2' के रिलीज होने से पहले ही इस फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है। एसजीपीसी ने फिल्म के मेकर्स को आपत्तिजनक सीन डिलीट करने के लिए कहा गया है।

yaariyan 2 Controversy arose over wearing sikh kirpan scene film makers got a warning from sgpc- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Yaariyan 2 Controversy

Yaariyan 2 Controversy: 'यारियां 2' 2014 में आई फिल्म 'यारियां' का सीक्वल है। फिल्म 'यारियां' ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी। इसके पहले पार्ट में हिमांश कोहली, रकुल प्रीत सिंह, सेराह सिंह, देव शर्मा और निकोल फारिया ने लीड रोल प्ले किया था। वहीं इस फिल्म के दूसरे पार्ट 'यारियां 2' में दिव्या खोसला, मिजान जाफरी और पर्ल वी पुरी लीड रोल में हैं। रिलीज होने के पहले ही फिल्म विवादों में फंस गई है। एसजीपीसी ने फिल्म के मेकर्स को चेतवानी देते हुए कहा है कि अगर फिल्म से आपत्तिजनक सीन नहीं डिलीट किए गए तो वह लीगल एक्शन लेगे। 

इस सीन को लेकर हुआ विवाद
दिव्या कुमार खोसला, मीजान जाफरी और पर्ल वी पुरी स्टारर फिल्म 'यारियां 2' के एक सीन को लेकर विवाद शुरु हो गया है और फिल्म के मेकर्स पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। फिल्म के गाने 'सौरे घर' में एक्टर मीजान जाफरी ने कृपाण पहना हुआ है। इस गाने पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने आपत्ति जताते हुए मेकर्स को चेतावनी दी है। 

फिल्म के मेकर्स को मिली चेतावनी
एसजीपीसी ने इस सीन पर आपत्ति जताते हुए मेकर्स को चेतावनी दी है और कहा कि एक्टर ने इस फिल्म में कृपाण को धारण किया है,  जबकि उसके बाल कटे हुए हैं। एसजीपीसी प्रधान हरजिंदर सिंह धामी ने केंद्रीय प्रसारण मंत्रालय और भारत सरकार से इस सीन को हटाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि अगर यह सीन नहीं हटाया गया तो सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस गाने को यूट्यूब से हटाने को भी कहा है। 

इस दिन रिलीज होगी फिल्म 
फिल्म को राधिका राव और विनय सप्रू ने डायरेक्ट किया है। फिल्म 20 अक्टूबर 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। 

ये भी पढ़ें -

Prateik Babbar और Priya Banerjee ने किया लिपलॉक, कपल की फोटोज ने सोशल मीडिया पर मचाई हलचल

Jawan Trailer: शाहरुख खान की 'जवान' का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज, नए अंदाज में दिखेगा किंग खान का जलवा

'गदर 2' देखने के बाद शाहरुख खान ने दिया रिएक्शन, सनी देओल की तारीफों के पढ़े कसीदे

 

Latest Bollywood News