A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड अमेरिका फेरेरा ने किया खुलासा, सिर्फ 9 साल की उम्र में हो चुकी हैं यौन उत्पीड़न का शिकार

अमेरिका फेरेरा ने किया खुलासा, सिर्फ 9 साल की उम्र में हो चुकी हैं यौन उत्पीड़न का शिकार

एलीसा मिलानों द्वारा शुरु किए ‘#Me too’ अभियान के अंतर्गत दुनियाभर की महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के हादसों का खुलासा कर रही हैं। इस लिस्ट में अब कई जानी मानी हस्तियों में नाम भी शामिल हो चुके हैं। हाल ही में हॉलीवुड फिल्म 'अगली बेट्टी'...

america ferrera- India TV Hindi america ferrera

लॉस एंजलिस: हॉलीवुड अदाकारा एलीसा मिलानों द्वारा शुरु किए ‘#Me too’ अभियान के अंतर्गत दुनियाभर की महिलाएं अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के हादसों का खुलासा कर रही हैं। इस लिस्ट में अब कई जानी मानी हस्तियों में नाम भी शामिल हो चुके हैं। हाल ही में हॉलीवुड फिल्म 'अगली बेट्टी' की अभिनेत्री अमेरिका फेरेरा ने भी अपने साथ हो चुकी इस घटना का खुलासा किया है। उनका कहना है कि वह जब सिर्फ 9 साल उम्र की थीं, तभी यौन उत्पीड़न का शिकार हो गई थीं। उनकी जिदगी की यह हकीकत सोशल मीडिया के अभियान 'Me Too' के सिलसिले में आई है, जो हॉलीवुड निर्माता हार्वे वेंस्टीन के स्कैंडल के जवाब में शुरू किया गया है। सोशल मीडिया पर चलाए जा रहे अभियान के तहत महिलाएं अपने यौन उत्पीड़न के अनुभवों को शेयर कर रही हैं।

फेरेरा ने इंस्टाग्राम पर अपनी कहानी पोस्ट की, जिसमें उन्होंने कहा, "मुझे याद है कि मैं पहली बार 9 साल की उम्र में यौन उत्पीड़न का शिकार हुई थी। मैंने इस बारे में किसी को नहीं बताया और शर्म के साथ कसूरवार की सोच के साथ जीती रही। एक नौ साल की बच्ची कहीं ना कहीं एक वयस्क की इस हरकत के लिए जिम्मेदार थी।" उन्होंने कहा, "मैं उस शख्स को सालों से रोजाना आते हुए देखा करती थी। वह मुझे देखकर हंसता था और मैं उसे देखकर तुरंत भाग जाती थी, मेरा शरीर ठंड़ा पड़ा जाता था, मेरी हिम्मत इस भार को ढ़ो रही थी कि यह बात सिर्फ उसे और मुझे पता थी। और वह मुझसे चाहता था कि मैं अपना मुंह बंज रखूं और उसे स्माइल दूं।"

अभिनेत्री एलीसा मिलानों ने ट्वीट कर इस अभियान की शुरुआत की, उन्होंने लिखा, "एक दोस्त द्वारा सुझाव दिया गया कि जो भी महिलाएं यौन उत्पीड़न का शिकार हुई हैं, वे अपने स्टेटस पर 'Me Too' लिखें। हम लोगों में समस्या को लेकर एक भाव जगा सकते हैं।" (वर्कआउट वीडियो पर कमेंट करने वालों को एश्ले ग्राहम ने दिया करारा जवाब)