A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड अब एंजेलिना जोली ने साधा डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना

अब एंजेलिना जोली ने साधा डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना

डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन नीति विवाद का कारण बनी हुई है। इसकी आलोचना में कई हॉलीवुड हस्तियां सामने आई हैं। अब इसमें अभिनेत्री एंजेलिना जॉली का नाम भी शामिल हो गया है। एंजेलिना ने ट्रंप की आव्रजन नीति पर निशाना साधते हुए कहा कि...

donld angelina- India TV Hindi donld angelina

न्यूयार्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन नीति विवाद का कारण बनी हुई है। इसकी आलोचना में कई हॉलीवुड हस्तियां सामने आई हैं। अब इसमें अभिनेत्री एंजेलिना जॉली का नाम भी शामिल हो गया है। एंजेलिना ने ट्रंप की आव्रजन नीति पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'सबसे कमजोर लोगों को आश्रय देने के अपने देश के इतिहास पर गर्व करती हैं।' एजेंलिना ने 'न्यूयार्क टाइम्स' में गुरुवार को प्रकाशित अपने लेख में कहा कि 'अमेरिकियों ने संस्कृति, भूगोल, जातीयता और धर्म से बढ़कर मानव अधिकार को महत्व देने वाली सोच और विचार के लिए अपना खून बहाया है।'

इसे भी पढ़े:-

शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र आयुक्त की विशेष दूत एंजेलिना ने लिखा, "अमेरिका में शरणार्थियों के पुनर्वास को रोकने और 7 मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों को अमेरिका में प्रवेश से रोकने के निर्णय से पूरी दुनिया में हमारे दोस्त हमारे इसी रिकॉर्ड के कारण स्तब्ध रह गए हैं।"

ट्रंप ने 27 जनवरी को ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, सोमालिया, सीरिया और यमन सहित 7 देशों के नागरिकों और शरणार्थियों का अमेरिका में प्रवेश अस्थाई रूप से प्रतिबंधित करने की घोषणा की थी। इसके बाद उन्हें दुनिया भर में आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है।

हाल ही में एंजेलिना ने लिखा, "छह बच्चों की मां होने के तौर पर मैं अपने और पूरे देश के बच्चों के लिए एक सुरक्षित देश चाहती हूं। लेकिन, मैं यह भी चाहती हूं कि शरणार्थी बच्चे जो आश्रय के हकदार हैं, उन्हें दयालु अमेरिका के समक्ष अपना मामला रखने का मौका जरूर मिले।"

उन्होंने कहा, "यह पूरी तरह से सच नहीं है कि हमारी सीमाओं पर शरणार्थियों का अत्यधिक दबाव है या अमेरिका बगैर जांच-पड़ताल के शरणार्थियों को स्वीकार कर रहा है। वास्तव में अमेरिका आने वाले सभी यात्रियों में शरणार्थियों को सबसे अधिक गहन परीक्षण से गुजरना पड़ता है।"