A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड Oppenheimer: इंटीमेट सीन के बीच आया भगवत गीता का श्लोक! अनुराग ठाकुर ने सेंसर बोर्ड को लगाई फटकार

Oppenheimer: इंटीमेट सीन के बीच आया भगवत गीता का श्लोक! अनुराग ठाकुर ने सेंसर बोर्ड को लगाई फटकार

Oppenheimer Controversy: क्रिस्टोफर नोलन की फिल्‍म 'ओपेनहाइमर' को लेकर भारत में विवाद बढ़ता नजर आ रहा है। अब केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बाबत सेंसर बोर्ड को फटकार लगाई है।

Anurag Thakur on oppenheimer- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Anurag Thakur on oppenheimer

Oppenheimer Controversy: हॉलीवुड के दमदार डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन एक बार फिर अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'ओपेनहाइमर' को लेकर सुर्खियों में हैं। फिल्म पूरी दुनिया में बेहतरीन बिजनेस कर रही है। भारत में भी फिल्म का कलेक्शन काफी बढ़िया रहा है। लेकिन भारत में फिल्म एक और वजह से सुर्खियों में है, दरअसल फिल्म के एक सीन को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई है। फिल्म के एक इंटिमेट सीन में श्रीमद् भगवत गीता का श्लोक पढ़ा गया है। जिसके बाद अब केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस फिल्म की रिलीज को लेकर सेंसर बोर्ड को फटकार लगाई है साथ ही इस सीन इस सीन को हटाने का आदेश दिया है।

अनुराग ठाकुर ने बोर्ड से मांगा जवाब 

रिपोर्ट्स के अनुसार, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने श्रीमद् भगवत गीता से जुड़े विवादित सीन को लेकर बहुत कड़ा निर्णय लिया है। अनुराग ठाकुर ने इस आपत्तिजनक सीन पर CBFC यानी केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को फटकार लगाते हुए उनसे जवाब मांगा है। इतना ही नहीं इस सीन को लेकर अनुराग ठाकुर ने निर्माताओं को इस विवादित सीन को मूवी से तुरंत हटाने का निर्देश दिया है।

CBFC सदस्यों के खिलाफ होगा एक्शन 

अनुराग ठाकुर ने विवादित सीन के साथ फिल्म की स्क्रीनिंग को मंजूरी देने में शामिल सभी CBFC सदस्यों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। 

लीड किरदार का है ये सीन 

आपको बता दें कि फिल्म में यह विवादित सीन लीड एक्टर किलियन मर्फी और फ्लोरेंस पुघ के बीच दिखाया गया है। जिसमें फ्लोरेंस के हाथ में गीता की किताब है और मर्फी  (ओपेनहाइमर) उन्हें भगवद गीता के श्लोक का अर्थ बताते हैं।  आपको बता दें कि यह बात सच है कि ओपेनहाइमर संस्कृत के स्कॉलर थे और गीता उन्हें अपनी सबसे पसंदीदा धार्मिक ग्रंथ लगती थी। उन्होंने बम के परीक्षण के बाद भी गीता का श्लोक बोला था। 

वाणी कपूर अब ओटीटी पर लगाएंगी अपने हुस्न का तड़का, इस फिल्म से करेंगी डेब्यू

उदय माहुरकर ने भी जताया गुस्सा 

भारत सरकार के सूचना आयुक्त उदय माहुरकर ने भी ओपेनहाइमर के विवादित सीन को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने 'सेव कल्चर सेव इंडिया फाउंडेशन' की ओर से एक नोट जारी किया था। जिसमें लिखा है, "हर कोई हैरान है कि CBFC इस सीन के साथ फिल्म को कैसे मंजूरी दे सकता है।"

टीपू सुल्तान पर बन रही फिल्म हुई बंद, निर्माता को मिल रहीं थी लगातार धमकियां