Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टीपू सुल्तान पर बन रही फिल्म हुई बंद, निर्माता को मिल रहीं थी लगातार धमकियां

Tipu Sultan: कुछ महीनों पहले फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने ऐलान किया था कि वह मैसूर के सुलतान के जीवन पर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं। लेकिन अब उन्होंने यह कहा है कि वह फिल्म को बंद कर रहे हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: July 25, 2023 7:05 IST
Film On Tipu Sultan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Film On Tipu Sultan

Tipu Sultan: फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने सोमवार को घोषणा की कि वह मैसूर के प्रसिद्ध राजा टीपू सुल्तान पर बन रही फिल्म को बंद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके पीछे का कारण यह है कि उन्हें, उनके परिवार और दोस्तों को टीपू के फॉलोअर्स से धमकियां मिल रही हैं। फिल्म निर्माता संदीप सिंह ने सोमवार को ट्विटर पर टीपू सुल्तान पर बन रही विवादास्पद फिल्म को बंद करने की घोषणा की। 

क्या बोले संदीप सिंह 

उन्होंने ट्वीट किया, ''हजरत टीपू सुल्तान पर नहीं बनेगी फिल्म. मैं अपने साथी भाइयों और बहनों से अनुरोध करता हूं कि वे मेरे परिवार, दोस्तों और मुझे धमकी देने या दुर्व्यवहार करने से बचें। अगर मैंने अनजाने में किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो मैं ईमानदारी से माफी मांगता हूं।" संदीप सिंह ने बयान में आगे कहा, ''ऐसा करने का मेरा इरादा कभी नहीं था, क्योंकि मैं सभी मान्यताओं का सम्मान करने में दृढ़ता से विश्वास करता हूं। भारतीयों के रूप में, आइए हम हमेशा एकजुट रहें और हमेशा एक-दूसरे को सम्मान दें!"

कब हुआ था ऐलान 

यह फिल्म संदीप, इरोज इंटरनेशनल और रश्मी शर्मा फिल्म्स द्वारा सह-निर्मित होने वाली थी। इस फिल्म को कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम में रिलीज़ किया जाना था। फिल्म की घोषणा मई में कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले की गई थी। जिस वक्त फिल्म की घोषणा हुई थी उस वक्त संदीप ने कहा था कि वह टीपू सुल्तान की असलियत जानकर हैरान रह गए थे। कहानी ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए। 

इस बात ने किया लोगों को नाराज

यह वह सिनेमा है जिस पर मैं व्यक्तिगत रूप से विश्वास करता हूं। चाहे वह पीएम नरेंद्र मोदी हों, स्वातंत्र्यवीर सावरकर हों, अटल हों या बाल शिवाजी हों - मेरी फिल्में सच्चाई पर आधारित हैं। मुझे लगता है कि लोग जानते थे कि टीपू सुल्तान कितना अत्याचारी था, लेकिन उन्होंने इसे नज़रअंदाज करना बेहतर समझा। और यह वही है जो मैं 70 मिमी पर प्रदर्शित करना चाहता हूं। सच कहूं तो वह सुल्तान कहलाने लायक भी नहीं है।

जैसा कि हमारे इतिहास की पाठ्यपुस्तकों में दिखाया गया है, उसे एक बहादुर व्यक्ति मानने के लिए मेरा दिमाग खराब कर दिया गया था। लेकिन उसके द्वेषपूर्ण पक्ष को कोई नहीं जानता। मैं आने वाली पीढ़ी के लिए उनके डार्क साइड को उजागर करना चाहता हूं।'

ओटीटी पर देखें ये कोर्ट रूम ड्रामाज पर बनी वेब सीरीज-फिल्में, बेहतरीन कहानी जीत लेगी दिल

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement