Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

ओटीटी पर देखें ये कोर्ट रूम ड्रामाज पर बनी वेब सीरीज-फिल्में, बेहतरीन कहानी जीत लेगी दिल

ओटीटी पर कुछ ऐसी फिल्में और वेब सीरीज मौजूद हैं, जो कोर्टरूम पर बनी है। अमिताभ बच्चन से लेकर काजोल तक, कई बॉलीवुड स्टार्स ने इन सीरीज और फिल्मों में वकील का किरदार निभाया है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: July 25, 2023 6:15 IST
 ultimate Courtroom Dramas web series and films The Trial Pyaar Kaanoon Dhokha Sirf Ek Bandaa Kaafi - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Courtroom Dramas Web Series-Films

ओटीटी पर थ्रिलर, रोमांस, हॉरर और कॉमेडी पर बनी फिल्में और वेब सीरीज देखते-देखते बोर हो गए हैं। तो देखें ये शानदार कोर्ट रूम ड्रामाज पर बनी वेब सीरीज-फिल्में, जिन्हें देखते ही आप का मूड फ्रेश हो जाएंगा। अगर आप भी हैं लीगल ड्रामा देखने के शौकीन, तो देखना न भूले ये सीरीज और मूवी। कानूनी दांव पेंचों पर बनी इन फिल्मों और सीरीज की देखें लिस्ट...

द ट्रायल: प्यार कानून धोखा -

'द ट्रायल: प्यार कानून धोखा' से काजोल ने अपना ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू कर लिया है। उनकी वेब सीरीज 'द ट्रायल' डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो गई है। ये कहानी है नोयोनिका सेनगुप्ता यानी काजोल की जो वकालत छोड़कर घर की जिम्मेदारी संभाल रही हैं। काजोल के साथ जिशु सेनगुप्ता, कुबरा सैत, अली खान, आमिर अली और गौरव पांडे भी इस सीरीज में हैं। इस सीरीज का डायरेक्शन सुपर्ण वर्मा ने किया है। सीरीज में काजोल की बेहतरीन एक्टिंग की भी खूब तारीफ हो रही है।

सिर्फ एक बंदा काफी है -
फिल्म 'सिर्फ एक बंदा काफी है' में भी मनोज बाजपेयी ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से एक बार फिर लोगों का दिल जीत लिया है। इस फिल्म को ओटीटी पर बहुत प्यार मिल है। दर्शकों को इस फिल्म की कहानी और स्टार कास्ट बहुत पसंद है। मनोज बाजपेयी ने वकील पीसी सोलंकी की भूमिका निभाई है जो कि एक लड़की के साथ हुए यौन शोषण को लेकर धर्मगुरु के खिलाफ केस लड़ता है और पीड़िता को न्याय दिलाते हैं। आप जी5 पर इसे देख सकते हैं। 

पिंक -
इस फिल्म का डायलॉग 'No means No होता है'लोगों को आज भी याद है। अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू अभिनीत 'पिंक' तीन वर्किंग लड़कियों मीनल, फलक और एंड्रिया की कहानी है। फिल्म के कुछ सीन इस सभ्य समाज की कड़वी सच्चाई को दिखाते हैं। फिल्म का निर्देशन अनिरुद्ध राय चौधरी ने किया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू के अलावा कीर्ति कुल्हारी, एंड्रिया तारियंग, अंगद बेदीस, पीयूष मिश्रा और विजय वर्मा फिल्म में हैं। ये 16 सितंबर 2016 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। डिज्नी+हॉटस्टार पर अवेलेबल 'पिंक' में अमिताभ बच्चन ने 'एडवोकेट दीपक'का रोल बहुत ही शानदार तरीके से निभाया है। 

जॉली एलएलबी -
फिल्म 'जॉली एलएलबी' के दो पार्ट रिलीज हो चुके हैं। अक्षय कुमार, अन्नू कपूर, हुमा कुरैशी और सौरभ शुक्ला की फिल्म 'जॉली एलएलबी 2' साल 2017 में रिलीज हुई थी। फिल्म का पहला पार्ट दर्शकों को खूब पसंद आया था। इस फिल्म ने काफी अच्छी कमाई की थी। फिल्म की कहानी में अक्षय कुमार वकील का रोल प्ले कर चुके हैं। एक्टर इस फिल्म में पीड़ित लोगों को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई लड़ते हैं। ओटीटी व्यूअर्स के लिए ये मूवी प्राइम वीडियो पर मौजूद है। 

इलीगल जस्टिस -
साहिर रजा द्वारा निर्देशित और नेहा शर्मा, अक्षय ओबेरॉय, कुब्रा सैत, पीयूष मिश्रा और सत्यदीप मिश्रा द्वारा अभिनीत 'इलीगल जस्टिस' एक कोर्ट रूम ड्रामा सीरीज है। कहानी निहारिका सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक वकील है। सीरीज में दिखाया गया है कि एक न्याय पसंद लड़की अपनी शर्तों पर वकालत करना चाहती है। इसे आप वूट सिलेक्ट पर देख सकते हैं। 

ये भी पढ़ें-

Kangana Ranaut ने सावन में पूरे विधि-विधान से किया रुद्राभिषेक, कहा- जैसे महादेव...

Khatron ke Khiladi 13: ऐश्वर्या शर्मा को सपोर्ट करते दिखीं अर्चना गौतम, रोहित शेट्टी ने ऐसे किया रिएक्ट

Guardians of the Galaxy Vol. 3 का ओटीटी पर बजेगा डंका, इस दिन HD में रिलीज होगी फिल्म

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement