Hindi News Entertainment Movie Review Doctor G Review : डॉक्टर जी बनकर छाए आयुष्मान, फिल्म कॉमेडी के साथ देती है सोशल मैसेज

Doctor G Review : डॉक्टर जी बनकर छाए आयुष्मान, फिल्म कॉमेडी के साथ देती है सोशल मैसेज

Doctor G Review: आयुष्मान खुराना की फिल्म 'डॉक्टर जी' आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई हैं। यहां पढ़ें 'डॉक्टर जी' मूवी का फुल रिव्यू

poonam yadav 17 Oct 2022, 13:28:24 IST
मूवी रिव्यू:: Doctor G Review : डॉक्टर जी बनकर छाए आयुष्मान, फिल्म कॉमेडी के साथ देती है सोशल मैसेज
Critics Rating: 4 / 5
पर्दे पर: 14th octoberr
कलाकार:
डायरेक्टर: अनुभूति कश्यप
शैली: सोशल ड्रामा
संगीत: अमित त्रिवेदी

Doctor G Review: बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्मों में हमेशा ही किसी ना किसी सामजिक मुद्दे को उठाया जाता है। फिर चाहे उनकी फिल्म 'बाला' की बात हो या फिर 'विक्की डोनर' सभी में समाज के उन मुद्दों पर बात की गई है जिसपर लोग अक्सर बात करने से बचते हैं। जब भी आयुष्मान की कोई फिल्म आने वाली होती है तो उसका ट्रेलर देखकर ही पता चल जाता है कि इस बार भी उन्होंने कुछ लीक से हटकर अलग किया है। उन्होंने अपने लिए एक जोनर बना लिया है, इस वजह से ऑडियंस की उम्मीदें उनसे बढ़ गई हैं और फिल्म 'Doctor G' इस मापदंड पर खरी उतरती है। 

कहानी

ये कहानी है मेडिकल की पढ़ाई कर रहे डॉक्टर उदय गुप्ता(Ayushmann Khurrana) की। वह अपने भाई की तरह ऑर्थोपेडिक डॉक्टर बनना चाहता है लेकिन जब रैंक कम आती है तो उसे मजबूरी में गाइनेकॉलजी ब्रांच लेनी पड़ती है। यानी फिल्म की कहानी में आयुष्मान मेल गाइनेकॉलजी बने हैं। एक ऐसे डॉक्टर जो महिलाओं से जुड़ी समस्याओं का इलाज करता है। फिल्म में आयुष्मान को लगता है कि एक पुरुष डॉक्टर महिलाओं का इलाज़ कैसे कर सकता है। फिल्म के फर्स्ट हाफ में दिखाया गया है कि कैसे आयुष्मान को हड्डियों का डॉक्टर बनना है लेकिन उन्हें गाइनेकॉलजी डिपार्टमेंट में एडमिशन लेना पड़ता है जहां वो मन लगाकर काम नहीं करते हैं। वहीँ दूसरे हाफ में वो इस पेशे को कैसे अपनाते हैं। यही फिल्म की पूरी कहानी है।

Ghum Hai Kisi Key Pyaar Meiin के 'विराट चव्हाण' लेते हैं सबसे ज्यादा फीस, नील भट्ट की फीस उड़ा देगी होश

अभिनय

आयुष्मान खुराना ने अपनी पिछली फिल्मों की तरस इस फिल्म में भी बेहद उम्दा काम किया है। इस फिल्म में वो बिल्कुल डॉक्टर उदय गुप्ता लगे हैं। वहीँ शेफाली शाह आयुष्मान की सीनियर बनी हैं और फिल्म में उनके सख्त हाव भाव को देखकर यही लगता है कि वो कोई सीनियर डॉक्टर ही हैं। उनके चेहरे पर सख्ती का भाव देखने लायक है। शीबा चड्ढा आयुष्मान की मां के किरदार में हैं और उनका अभिनय लाजवाब है। वो जब भी स्क्रीन पर आती हैं आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। साथ ही डॉक्टर के किरदार में रकुल प्रीत सिंह भी खूब जमी हैं।

निर्देशन

इस फिल्म को अनुभूति कश्यप ने डायरेक्ट किया है, निर्देशक के तौर पर ये उनकी पहली फिल्म है। पहली फिल्म में ही उनका काम कमाल का है। इस फिल्म से पहले वो ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ और ‘देव डी’ जैसी फिल्मों को असिस्ट कर चुकी हैं। आपको बता दें अनुभूति, अनुराग कश्यप की बहन हैं। फिल्म का म्यूजिक अच्छा है और फिल्म की पेस के हिसाब से सूट करता है। 

क्यों देखें?

कुल मिलाकर ये फिल्म देखी जा सकती है। आय़ुष्मान खुराना जोनर की फिल्मों के फैन हैं तो इसे मिस मत कीजिएगा।

इस क्रिकेटर संग जुड़ा Sara Ali Khan का नाम, होटल से साथ निकलने का Video वायरल

Doctor G Twitter Review: समाजिक मुद्दा उठाने के लिए आयुष्मान खुराना की हो रही तारीफ, जानें कैसा रहा सोशल मीडिया रिव्यू