A
Hindi News मनोरंजन टीवी Bigg Boss 14 Grand Finale: जानिए 'बिग बॉस 14' के विनर को मिलेगी कितनी प्राइज मनी

Bigg Boss 14 Grand Finale: जानिए 'बिग बॉस 14' के विनर को मिलेगी कितनी प्राइज मनी

'बिग बॉस' की शुरुआत से लेकर अब तक की प्राइज मनी में काफी बदलाव देखा गया। जानिए इस बार यानी कि 'बिग बॉस 14' के विनर को कितनी प्राइज मनी मिलेगी।

Bigg Boss 14 Contestants- India TV Hindi Image Source : TWITTER/COLORS TV Bigg Boss 14 Contestants

'बिग बॉस' का हर सीजन सुर्खियों में रहता है। जिसकी वजह शो के होस्ट सुपरस्टार सलमान खान के अलावा शो में आने वाले प्रतियोगी और उसकी प्राइज मनी है। 'बिग बॉस' की शुरुआत से लेकर अब तक की प्राइज मनी में काफी बदलाव देखा गया। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर 'बिग बॉस 14' जीतने वाले कंटेस्टेंट को कितनी प्राइज मनी मिलेगी। अगर आपके भी मन में ये सवाल लगातर तैर रहा है तो इसका जवाब हम दिए देते हैं। 

Image Source : Twitter/COLORS TVBigg Boss 14

Bigg Boss 14 Grand Finale: जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं सलमान खान के शो का फिनाले एपिसोड

'बिग बॉस 14' की प्राइज मनी थी 50 लाख रुपये
'बिग बॉस सीजन 14' की प्राइज मनी कुल 50 लाख रुपये थी। हालांकि अब ये प्राइज मनी घटकर 36 लाख रुपये रह गई है। इस बात को शो के दौरान कई बार शो के होस्ट सलमान खान तो कई बार 'बिग बॉस 14' के कंटेस्टेंट्स द्वारा भी कहा जा चुका है।

Image Source : Twitter/COLORS TVRakhi Sawant

आखिर कहां गए प्राइज मनी के 14 लाख रुपये?
हर बार की तरह इस बार भी 'बिग बॉस' ने घरवालों को एक ऐसा टास्क दिया जिसमें दांव पर 'बिग बॉस' का विनिंग अमाउंट लगा। शो के दौरान कुछ दिन पहले ही 'बिग बॉस' ने घरवालों को नॉमिनेशन से खुद को बचाने के लिए एक टास्क दिया था। इस टास्क में घरवालों को अगर खुद को बचाना है तो प्राइज मनी में से कुछ पैसों को दांव पर लगाना होगा। इसी टास्क के दौरान 14 लाख रुपये एटीएम मशीन पर फ्लैश हुए और राखी ने उन पैसों का इस्तेमाल किया और नॉमिनेशन से खुद को बचाया। 

Image Source : Twitter/COLORS TVAly, Rahul and Rakhi

Bigg Boss ने घरवालों को दिखाया उनका सफर तो इन टॉप 5 कंटेस्टेंट्स के नहीं थमे आंसू, देखें Promo

14 लाख रुपये खर्च करने पर राखी का अली और राहुल से हुआ था झगड़ा
इस टास्क के दौरान राखी सावंत की अली गोनी और राहुल वैद्य से बहस भी हुई थी। राखी ने इन दोनों से कहा था कि वो प्राइज मनी के पैसों को खर्च करके खुद को बचाना चाहती हैं। राखी की ये बात सुनकर अली गोनी और राहुल वैद्य नाराज हो गए थे। यहां तक कि इन तीनों की काफी बहस भी हुई थी। 

राखी सावंत ने लिया ठीक फैसला- सलमान खान
राखी सांवत के इस फैसले को लेकर राहुल और अली नाराज थे। हालांकि 'वीकेंड का वार' में शो के होस्ट सलमान खान ने कुछ घरवालों से राखी के फैसले पर उनकी राय जानी थी। उस वक्त कई घरवालों ने कहा था कि राखी ने ठीक फैसला लिया। इन घरवालों में निक्की तंबोली और रूबीना दिलैक भी थीं। रूबीना ने उस वक्त ये कहा था कि 'उनका मुझे रीजन ठीक नहीं लगा था। उन्होंने ये कहा था कि जो जीते वो 50 लाख क्यों ले जाए वो ठीक नहीं था लेकिन पैसों का इस्तेमाल करके खुद को बचाने का फैसला ठीक था।' इसके बाद सलमान खान ने राखी से कहा कि आपने फैसला सही लिया।