A
Hindi News मनोरंजन टीवी Bigg Boss 15: जानिए कौन हैं प्रतीक सहजपाल, 'बिग बॉस 15' में आने वाले हैं नजर

Bigg Boss 15: जानिए कौन हैं प्रतीक सहजपाल, 'बिग बॉस 15' में आने वाले हैं नजर

प्रतीक सहजपाल एक टीवी अभिनेता, मॉडल होने के साथ-साथ फिटनेस ट्रेनर और एथलीट भी हैं।

Pratik Sehajpal- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ PRATIKSEHAJPAL प्रतीक सहजपाल

प्रतीक सहजपाल एक टीवी अभिनेता, मॉडल होने के साथ-साथ फिटनेस ट्रेनर और एथलीट भी हैं। प्रतीक सहजपाल ने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी। प्रतीक एकता कपूर की वेब सीरीज बेबाक में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वह एमटीवी फेम  रियलिटी शो 'लव स्कूल  सीजन 3' और 'ऐस ऑफ स्पेस' जैसे रिएलिटी शो का हिस्सा रहे थे। प्रतीक सहजपाल ने कई फिटनेस और बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता जीती हैं।  2018 में उन्होंने एमटीवी टीवी रियलिटी शो  'रोडीज़ एक्सट्रीम' के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो पाए थे।

प्रतीक सहजपाल का जन्म 12 मई 1993 को दिल्ली में हुआ था। वह एक मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखते है। उनके पिता दिल्ली की एक निजी फर्म में कर्मचारी हैं और उनकी मां शैलजा सहजपाल हाउस वाइफ हैं। उनकी एक बहन भी है जिनका नाम प्रेरणा सहजपाल है जो पेशे से मेकअप आर्टिस्ट हैं। प्रतीक ने स्कूली की पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से की है। उसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई एमिटी से की है जहाँ से उन्होंने लॉ में स्नातक की डिग्री पूरी की। प्रतीक बचपन से ही फिटनेस और बॉडीबिल्डिंग का शौक रहा है और वह हमेशा से फिटनेस ट्रेनर और न्यूट्रिशनिस्ट के रूप में अपना करियर बनाना चाहते हैं।

फिलहाल प्रतीक सहजपाल इस समय सलमान खान  द्वारा होस्ट किए जाने वाले शो 'बिग बॉस 15' में अपनी बड़ी एंट्री को लेकर सुर्खियों में हैं। इससे पहले 'बिग बॉस 15' ओटीटी में मॉडल और एक्टर प्रतीक सहजपाल बतौर कंटेस्टेंट शामिल हुए थे। शो में एंट्री लेते ही प्रतीक सहजपाल कंटेस्टेंट्स के साथ भिड़ गए थे।

Bigg Boss 15 Premiere: कब और कहां देखें 'बिग बॉस 15' का ग्रैंड प्रीमियर

प्रतीक ने 14 साल बड़ी, बिग बॉस सीजन 14 की कंटेस्टेंट पवित्रा पुनिया को डेट कर चुके हैं। उन्होंने बिग बॉस में कहा कि वह एक बहुत ही टॉक्सिक रिलेशनशिप था। दोनों की बहुत लड़ाई होती थी। लड़ाई में एक बार उन्होंने घर में तोड़फोड़ की थी।

Bigg Boss 15 Promo: भाई उमर को छोड़ने आए आसिम रियाज की सलमान खान ने खींची टांग

आपको बता दें साल 2019 में प्रतीक सहजपाल ने काम में व्यस्त रहने के कारण बिग बॉस 14 में आने का मौका गंवा दिया था। हालांकि इस साल वो बिग बॉस 15 में दिखेंगे।