A
Hindi News मनोरंजन टीवी अमिताभ बच्चन होते वायुसेना में पायलट, लेकिन इस वजह से टूटा सपना और बन गए बॉलीवुड के महानायक

अमिताभ बच्चन होते वायुसेना में पायलट, लेकिन इस वजह से टूटा सपना और बन गए बॉलीवुड के महानायक

अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति 15' के ताजा एपिसोड में अपने ड्रीम करियर के बारे में बात की है। उन्होंने बताया है कि कैसे उनकी लंबी टांगें उनके लिए मुसीबत बन गई थीं।

Amitabh Bachchan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Amitabh Bachchan

नई दिल्ली: क्विज बेस्ड शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' में मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया है कि क्यों वह वायु सेना में शामिल होना चाहते थे, लेकिन कुछ प्रयासों के बाद उन्हें अस्वीकार कर दिया गया। बिग बी वर्तमान में नॉलेज बेस्ड रियलिटी शो 'केबीसी 15' के होस्ट के रूप में नजर आ रहे हैं। शो के एपिसोड 49 में हरियाणा के अंबाला के रहने वाले जितेंद्र कुमार ने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीता और हॉट सीट पर पहुंचे।

कंटेस्टेंट ने पूछा बिग बी से ये सवाल

कंटेस्टेंट से बात करते हुए, अमिताभ ने कहा: "बचपन से.. क्या आप हमेशा यही करने की ख्वाहिश रखते थे या कुछ और?" जवाब देते हुए कंटेस्टेंट ने कहा, "सर, मैं वायुसेना में शामिल होना चाहता था। मैंने सीडीएस और एनडीए एग्जाम का कई बार प्रयास किया। मेरा एनडीए एसएसबी इंटरव्यू इलाहाबाद में हुआ लेकिन मैं इसे पास नहीं कर सका। मैं निराश होने लगा था।" कंटेस्टेंट ने आगे कहा, "सर, हर किसी का ऐसा दोस्त जरुर होता हैं जो मशहूर हस्तियों के बारे में बात करता हैं। मेरे एक दोस्त ने मुझे आपके बारे में बताया था कि, 'अमिताभ बच्चन ने वायु सेना में शामिल होने का प्रयास किया था।' मैं जानना चाहता हूं कि क्या यह सच है सर। क्या आपने सीडीएस और एनडीए एग्जाम का प्रयास किया था?

लंबी टांगे बनीं करियर में बाधा

तब जवाब में महानायक ने कहा, "जब मैं स्कूल से पास हुआ। मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या करना चाहिए। दिल्ली में मेरे घर के ठीक सामने, सेना के एक मेजर जनरल रहते थे। मैं उनसे अक्सर मिलता था।" "उन्होंने एक दिन मेरे पिता (हरिवंश राय बच्चन) से कहा, 'मुझे यह लड़का चाहिए। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि वह एक आर्मी ऑफिसर बने।' मैंने सोचा कि मैं ऐसा करूंगा। मैंने इसकी कोशिश की, लेकिन यह बेकार रहा।" अभिनेता ने आगे कहा, "मैं भी वायुसेना में शामिल होना चाहता था। हममें बहुत सारी समानताएं हैं। हम दोनों ने बीएससी की पढ़ाई की। हम दोनों वायु सेना में शामिल होने की इच्छा रखते थे। उन्होंने मुझे देखते ही यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि मेरे पैर लंबे हैं।"

OTT पर इस वीकेंड आई फिल्मों और वेब सीरीज की बाढ़, 'काला पानी' से लेकर 'ड्रीम गर्ल 2' लंबी है लिस्ट

नील भट्ट को आया गुस्सा, खींचती रहीं पत्नी ऐश्वर्या शर्मा, फिर भी काट दिया 'बिग बॉस 17' के घर में बवाल

अनिल कपूर ने इंस्टाग्राम से पोस्ट किए डिलीट, सोनम कपूर का शॉकिंग रिएक्शन हुआ वायरल