A
Hindi News मनोरंजन टीवी मुनव्वर फारूकी ने की Bigg Boss 17 की ट्रॉफी अपने नाम, जानें कौन बना रनरअप

मुनव्वर फारूकी ने की Bigg Boss 17 की ट्रॉफी अपने नाम, जानें कौन बना रनरअप

'बिग बॉस 17' के ग्रैंड फिनाले में आज विनर की घोषणा हो गई है। 'बिग बॉस' के विनर्स की लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है और इसी के साथ 'बिग बॉस' के इतिहास में 17वें विजेता का नाम शामिल हो गया है, जो कि मुनव्वर फारूकी का है।

Bigg Boss 17 winner and runner up- India TV Hindi Image Source : X अंकिता लोखंडे, मुनव्वर फारूकी, अभिशेक कुमार और मन्नारा।

'बिग बॉस' का 17वां सीजन काफी मसालेदार रहा। शो में पती-पत्नियों की लड़ाई से लेकर लोगों की पर्सनल लाइफ से जुड़े कई खुलासे हुए हैं। एक और शो में विक्की जैन और अंकिता लोखंडे का झगड़ा छाया रहा तो वहीं दूसरी ओर मुनव्वर फारूकी पर आयशा खान ने कई आरोप लगाए। मामला यही तक नहीं रुका था, अभिषेक कुमार और ईशा मालवीय के बीच समर्थ का शो में आना भी बड़ा विवाद बना। देखते ही देखते शो का फिनाले आ गया और शो को अपना विजेता भी मिल गया है। तगड़े मुकाबले और कई चुनौतयों के बीच मुनव्वर फारूकी ने 'बिग बॉस 17' की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है।

कौन बना उपविजेता

मुनव्वर फारूकी को कड़ा मुकाबला देते हुए अभिषेक कुमार 'बिग बॉस 17' के रनरअप बने। अभिषेक ट्रॉफी जीतने से बस एक कदम ही दूर रहे। शो में आने के बाद से ही इनका प्रदर्शन सराहनीय रहा। इन्होंने हर टास्क में बखूबी हिस्सा लिया और टॉप टू में अपनी जगह बनाई।ट्रॉफी के इतने करीब आकर भी अभिषेक शो नहीं जीत सके। जहां विजेता के तौर पर मुनव्वर फारूकी को 50 लाख रुपये के साथ एक गाड़ी मिली है वहीं अभिषेक को खतरों के खिलाड़ी शो ऑफर हुआ है। अभिषेक टीवी इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं उन्हें कलर्स के शो 'उडारियां' से पहचान मिली वो ईशा मालवीय के अपोजिट शो में नज़र थे। 

शो में इन कंटेस्टेंट ने लिया था हिस्सा

बता दें कि 'बिग बॉस' का 17वां सीजन कई उतार-चढ़ाव भरा रहा। इस सीजन में 17 कंटेस्टेंट पहले दिन से घर का हिस्सा बने, जिनमें से टॉप 5 में सिर्फ मुनव्वर फारूकी, अंकिता लोखंडे, अरुणा माशेट्टी, मन्नारा चोपड़ा और अभिषेक कुमार ही जगह बना पाए। घर में आने वाले सदस्यों में इनके अलावा तेहलका प्रैंक, रिकू धवन, ईशा मालवीय, नील भट्ट, विक्की जैन, ऐश्वर्या शर्मा, सना खान, अनुराग डोभाल, खानजादी, जिग्ना वोरा, सोनिया बंसल और नवीद सोले। इसके अलावा चार वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट ने भी घर में एंट्री की थी, जिसमें समर्थ जुरैल, आएशा खान, औरा और मनस्वी ममगई शामिल हैं। चारों ही घर से बाहर हो गए और टॉप 5 में भी जगह नहीं बनाए पाए। 

ये भी पढ़ें: 'बिग बॉस 17' फिनाले से पहले Munawar Faruqui ने मांगी माफी, कहा- 'बेटे को नहीं करने दूंगा'

Bigg Boss OTT फेम मनीषा रानी गंभीर हालत में हुईं भर्ती, अस्पताल से तस्वीर आई सामने