A
Hindi News मनोरंजन टीवी रामानंद सागर की 'शूर्पणखा' अब दिखती हैं ऐसी, राक्षसों वाली हंसी से पाया था रामायण में ये रोल

रामानंद सागर की 'शूर्पणखा' अब दिखती हैं ऐसी, राक्षसों वाली हंसी से पाया था रामायण में ये रोल

रामानंद सागर के सीरियल 'रामायण' की शूर्पणखा का रोल एक्ट्रेस रेनू धारीवाल यानी रेनू खानोलकर ने निभाया था। इस शो के बाद रेनू धारीवाल ने किसी और सीरियल में काम नहीं किया। ऐसे में आइए जानते हैं कि रेणु धारीवाल अब कहां हैं और क्या कर रही हैं?

 surpanakha of ramanand sagar ramayan- India TV Hindi Image Source : DESIGN काफी बदल गई हैं रामानंद सागर की 'शूर्पणखा'

रामानंद सागर ने साल 1987 में टीवी शो ‘रामायण’ बना कर भारतीय टीवी का चेहरा बदल दिया था। ये आइकॉनिक शो आज भी लोगों के बीच फ़ेमस है। शो का हर क़िरदार लोगों के ज़ेहन में ताज़ा है। बात चाहे शो में राम के किरदार में नज़र आए अरुण गोविल की करे या फिर सीता मां के रोल में नज़र आई दीपिका चिखलिया की आज भी लोगो के बीच इनकी यही छवि बरकरार है।लेकिन क्या आपको रामानंद सागर के सीरियल 'रामायण' में शूर्पणखा का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस याद हैं? यह किरदार रेनू धारीवाल ने निभाया था। शूर्पणखा के किरदार में रेनू धारीवाल की ऐसी हंसी थी, जो आज भी दर्शकों के कानों में गूंजती है। रेनू धारीवाल ने 'रामायण' के बाद किसी और सीरियल में काम नहीं किया। ऐसे में आइए जानते हैं कि 36 साल बाद रेणु धारीवाल कहां हैं और क्या कर रही हैं?

काफी बदल गई हैं रामानंद सागर की 'शूर्पणखा' 

बता दें की रेणु धारीवाल ने 22 साल की उम्र में शूर्पणखा का रोल प्ले किया था। अब वह 59 साल की हो चुकी हैं। और अब उम्र के साथ उनका लुक भी पूरी तरह से बदल चुका है। वहीं रेणु धारीवाल शादी के बाद अब रेणु खानोलकर बन गई हैं। उनका का एक 23 साल का बेटा भी है। बता दें की रामायण में शूर्पणखा का रोल कर घर - घर में मशहूर होने के बाद रेणु एक्टिंग से दूर हो गई। इसके बाद रेणु ने राजनीति के मैदान में रख दिया था। फिलहाल वो कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़ी हैं। रेणु लाइमलाइट से दूर मुंबई में अंधेरी स्थित अपार्टमेंट में अपने पति और बेटे के साथ रहती हैं। 

Image Source : Designकाफी बदल गई हैं रामानंद सागर की 'शूर्पणखा'

ऐसे ऑफर हुआ रेणु को शूर्पणखा का रोल

वही रेणु के एक्टिंग करियर की बात करे तो बता दे की रेनू खानोलकर के अनुसार, उनके परिवार में किसी भी सदस्य को फिल्मों में या एक्टिंग करने की इजाजत नहीं थी। घरवाले उनके खिलाफ थे, पर एक्ट्रेस की मां ने साथ दिया और वह अपने पापा से झूठ बोलकर मुंबई आ गईं।मुंबई आने के बाद रेणु ने  रोशन तनेजा की एक्टिंग क्लास जॉइन की। फिर उन्होंने थिएटर में काम करना शुरू कर दिया। यहीं पर एक एक्ट के दौरान रामानंद सागर की नजर उनपर पड़ी और उन्होंने  शूर्पणखा के रोल के लिए ऑडिशन देने  के लिए रेणु को अपने ऑफिस बुलाया। रेणु को ऑडिशन के वक़्त ये कहा गया था कि ऑडिशन में तुम्हें सिर्फ राक्षसों जैसे हंसना है। रेणु ने इस मौके को भरपूर भुनाया और रामायण में शूर्पणखा का किरदार अपने नाम कर लिया। आज भी रेणु के इस किरदार को लोग याद लेते हैं। तो वही उनकी राक्षसों जैसी हंसी आज भी लोगों के काम में गूंजती हैं। वहीं रामायण के अलावा रेणु बी.आर. चोपड़ा की टीवी सीरीज़ ‘चुन्नी’ और हेमा मालिनी की डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म ‘दिल आशना है’ जैसी कुछ फ़िल्मों में भी काम के चुकी हैं। हालांकि उन्हें शूर्पणखा के  किरदार जैसी पॉपुलैरिटी नहीं मिली । इसके बाद रेणु ने एक्टिंग छोड़ दिया।

 

ये भी पढ़ें:

इस फिल्म में एक साथ दिखेंगी टीवी की 'सीता मैया' और 'माता पार्वती', अनूप जलोटा भी आएंगे नजर

क्या अभी से ही फोन चलाते हैं करीना के लाडले तैमूर, वायरल वीडियो में मोबाइल लिए आए नजर