A
Hindi News मनोरंजन टीवी बहुत सोच-समझकर रुबीना दिलैक ने रखा बेटियों का नाम, जानें क्या है मतलब

बहुत सोच-समझकर रुबीना दिलैक ने रखा बेटियों का नाम, जानें क्या है मतलब

एक्ट्रेस रुबीना दिलैक और एक्टर अभिनव शुक्ला हाल में ही दो बेटियों के पेरेंट्स बने हैं। दोनों ने बेटियों के जन्म के एक महीने बाद उनकी झलक दिखाने के साथ ही उनके नाम का ऐलान कर दिया। दोनों का नाम काफी अलग और यूनीक है। ऐसे में आपको इन नामों का मतलब बताते हैं।

Rubina Dilaik, Rubina dilaik daughters- India TV Hindi Image Source : X बेटियों के साथ अभिनव शुक्ला और रुबीना दिलैक।

टीवी की मशहूर एक्ट्रेस और 'बिग बॉस 14' की विनर रहीं रुबीना दिलैक सुर्खियों में छाई रहती हैं। आए दिन एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर अपनी लाइफ से जुड़ी अपडेट साझा करती रहती हैं। काफी दिनों से एक्ट्रेस की प्रेग्नेंसी चर्चा में रही थी। अब एक्ट्रेस नई-नवेली मम्मी बन गई है। एक्ट्रेस ने हाल में ही दो बेटियों को जन्म दिया है। बेटियों के जन्म के एक महीने बाद एक्ट्रेस ने आधिकारिक तौर पर उनकी झलक दिखाते हुए नाम का ऐलान किया है। बेटियों की किलकारियां गूंजने की खुशी रुबीना ने अपने फैंस के साथ एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये साझा की है। इस पोस्ट के सामने आने के बाद से ही रुबीना के बेटियों के नाम की खूब चर्चा हो रही है। 

रुबीना ने लिखा प्यारा कैप्शन

रुबीना दिलैक ने बेटियों की तस्वीरें पोस्ट करते हुए शानदार कैप्शन भी लिखा, जिसमें बताया की गुरुपर्व के दिन उनके घर बेटियों का जन्म हुआ। उन्होंने लिखा, 'यह बताते हुए उत्साहित और बेहद खुश हूं कि हमारी बेटियां, जीवा और एधा आज एक महीने की हो गई हैं। गुरुपर्व के शुभ दिन पर ब्रह्मांड ने हमें आशीर्वाद दिया! हमारी परियों के लिए अपनी शुभकामनाएं भेजें।'

यहां देखें इंस्टाग्राम पोस्ट

बेटियों के नाम का मतलब

अब आपको दोनों बेटियों के नाम का मतलब बताते हैं। एक बेटी का नाम जीवा रखा है, जिसका मतलब है कि एक सिरे से दूसरे सिरे को जोड़ने वाली सीधी रेखा। धनुष में लगी रस्सी को भी इसी वजह से 'जीवा' कहते हैं। वहीं उन्होंने दूसरी बेटी का नाम एधा रखा है। 'एधा' का अर्थ पवित्र, धन, शक्ति और खुशी है। ऐसे में दोनों ही नाम काउी खूबसूरत और अच्छे अर्थ वाले हैं। 

इन शोज से रुबीना हुईं मशहूर

बता दें, 'छोटी बहू' फेम एक्ट्रेस रुबीना दिलैक 'बिग बॉस 14' की विनर रहीं। शो में वो अपने पति अभिनव शुक्ला के साथ गई थीं। दोनों की केमिस्ट्री फैंस को पसंद आई थी। इस शो में दोनों ने अपनी मुश्किल शादीशुदा जिंदगी पर भी बात की थी। आखिरी बार रुबीना दिलैक 'झलक दिखलाजा' में नजर आई थीं।

ये भी पढ़ें:  रुबीना दिलैक ने दिखाई जुड़वा बच्चों की झलक, बताया घर आई लक्ष्मियों का नाम 

आमिर खान की लाडली इरा खान की शादी के फंक्शन हुए शुरू, सामने आईं सेलिब्रेशन की तस्वीरें