A
Hindi News गुजरात गुजरात में 31 लाख रुद्राक्ष से बनाया 31.5 फीट लंबा शिवलिंग, महाशिवरात्रि पर विशेष पूजन

गुजरात में 31 लाख रुद्राक्ष से बनाया 31.5 फीट लंबा शिवलिंग, महाशिवरात्रि पर विशेष पूजन

देश के कोने-कोने में शिवरात्रि का त्योहार धूम धाम से मनाया जा रहा है। गुजरात के धरमपुर में 31 लाख रुद्राक्ष से 31.5 फीट लंबा शिवलिंग बनाया गया है।

रुद्राक्ष से बना शिवलिंग- India TV Hindi Image Source : एएनआई रुद्राक्ष से बना शिवलिंग

Mahashivratri 2023 : गुजरात के धरमपुर में एक अनोखे शिवलिंग का अनावरण किया गया है। इस शिवलिंग को बनाने में 31 लाख रुद्राक्ष का इस्तेमाल किया गया है।  इस शिवलिंग की लंबाई 31.5 फीट है। यानी करीब तीन मंजिले मकान के बराबर इसकी ऊंचाई है। आज महाशिवरात्रि के अवसर पर इस शिवलिंग का खास पूजन किया जाएगा। इस शिवलिंग को देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां पहुंच रहे हैं। 

सुबह से मंदिरों में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

देशभर में आज महाशिवरात्रि का त्योहार पूरे श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। गुजरात में भी इस त्योहार को लेकर खासा उत्साह नजर आ रहा है। सुबह से ही शिवालयों में भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया है। लोग भगवान शंकर का नाम और उनके मंत्रों का उच्चारण करते हुए शिवालयों में पूजन के लिए अपनी बारी का इंतजार करते देखे जा रहे हैं। 

देशभर के मंदिरों में सुबह से ही  हर-हर महादेव और बम-बम भोले के जयकारे की गूंज हो रही है।उज्जैन से लेकर गोरखपुर और दिल्ली से लेकर अमृतसर तक, हर तरफ मंदिरों में आधी रात के बाद से ही भोले के भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है। 

ये भी पढ़ें-

निक्की यादव मर्डर केस में चौंकाने वाले खुलासे: निक्की से साहिल ने कर ली थी शादी, ऐसे रची गई साजिश
गुजरात में 31 लाख रुद्राक्ष से बनाया 31.5 फीट लंबा शिवलिंग, महाशिवरात्रि पर विशेष पूजन