Saturday, May 11, 2024
Advertisement

निक्की यादव मर्डर केस में चौंकाने वाले खुलासे: निक्की से साहिल ने कर ली थी शादी, ऐसे रची गई साजिश

निक्की यादव मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। निक्की यादव से साहिल ने गुपचुप शादी रचाई थी और ये बात साहिल के परिवार को पता चल गई थी। निक्की की हत्या की साजिश में पुलिस ने साहिल और उसके पिता सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: February 18, 2023 9:07 IST
big reveal in nikki murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO निक्की मर्डर केस में बड़ा खुलासा

Nikki Yadav Murder Case: दिल्ली में  24 वर्षीय निक्की यादव की हत्या के मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि साहिल गहलोत और निक्की यादव ने अक्टूबर 2020 में नोएडा के एक आर्य समाज मंदिर में गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी और ये बात साहिल के परिवार को मालूम था, लेकिन साहिल के परिवार को ये शादी मंजूर नहीं थी। इसके बाद साहिल की शादी किसी दूसरी लड़की से तय कर दी गई थी और निक्की यादव की हत्या की साजिश रची गई जिसमें साहिल का परिवार भी शामिल था। दिल्ली पुलिस ने इस चौंकाने वाले खुलासे के बाद साहिल के पिता सहित और पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ये सभी निक्की की हत्या की साजिश रचने में शामिल थे।  

दिल्ली पुलिस ने निक्की और साहिल की शादी का मैरिज सर्टिफिकेट भी बरामद किया है। 

 

Police have also recovered certificates related to Sahil and Nikki's marriage during the remand: Delhi police Sources

— ANI (@ANI) February 18, 2023

निक्की और साहिल ने कर ली थी शादी

साहिल गहलोत और निक्की यादव ने अक्टूबर में शादी कर ली थी और साथ रह रहे थे। साहिल गहलोत ने कथित तौर पर 10 फरवरी को दिल्ली के निगमबोध घाट श्मशान घाट की पार्किंग में अपनी गर्लफ्रेंड निक्की यादव की हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने उत्तर-पश्चिम दिल्ली में अपने गांव मित्रांव से 40 किमी से अधिक की दूरी तय कर निक्की के शव को लेकर अपने एक ढाबे में रखा था और फिर उसने उसी शाम दूसरी युवती से शादी कर ली थी। मर्डर और फिर शादी का पूरा प्लॉट साहिल के परिवार ने बनाया था। इसी के तहत शादी के बाद साहिल देर रात अपने ढाबे में लौटा था और फिर निक्की के शव को फ्रिज में रखा था। 

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र यादव ने शुक्रवार को इसका खुलासा किया और कहा कि सचिन गहलोत का परिवार जानता था कि साहिल और निक्की यादव ने शादी कर ली है और दोनों शादीशुदा थे, साथ रहते थे। परिवार के लोगों की मदद से साहिल ने निक्की की हत्या की साजिश रची थी। साहिल का पूरा परिवार और दोस्त हत्या की सबूतों से छेड़छाड़ में साहिल की मदद कर रहे थे।

दिल्ली पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

विशेष पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस ने गहलोत के पिता वीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है और साथ ही उसके दो चचेरे भाई, आशीष कुमार- नवीन, दो दोस्त, लोकेश सिंह और अमर सिंह को भी पूरी साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। विशेष आयुक्त के अनुसार, पुलिस द्वारा विस्तृत पूछताछ के दौरान, साहिल गहलोत ने जांचकर्ताओं को बताया कि निक्की यादव और उसकी शादी 1 अक्टूबर, 2020 को हुई थी लेकिन वह अब औपचारिक समारोह में उससे शादी करने का दबाव बना रही थी। जब उसने इस बारे में अपने परिवार को बताया, तो पांचों आरोपियों ने कथित तौर पर निक्की यादव को खत्म करने की योजना बनाई।

परिवार और दोस्तों ने की थी साहिल की मदद

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गहलोत ने निक्की यादव के मोबाइल फोन डेटा केबल से गला घोंटने के तुरंत बाद पांचों आरोपियों को हत्या के बारे में बताया था। विशेष आयुक्त ने कहा, "हम अभी और जानकारी जुटाने के लिए जांच कर रहे हैं।" जांच से वाकिफ एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “जांचकर्ताओं के पूछताछ के बावजूद, पांचों आरोपियों ने इस बारे में अनभिज्ञता जताई है। हालांकि हत्या के बाद वे गहलोत के लिए एक बड़े सूटकेस और एक बड़ी गाड़ी की व्यवस्था करने की कोशिश कर रहे थे ताकि वह एक हिल स्टेशन पर जाकर निक्की यादव के शव को ठिकाने लगा सके।

14 फरवरी को पुलिस ने साहिल को किया था गिरफ्तार

साहिल गहलोत को 14 फरवरी को क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने दूसरी महिला से शादी करने से कुछ घंटे पहले निक्की यादव की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। जांचकर्ताओं ने कहा कि गहलोत और यादव के बीच शादीशुदा जोड़ों की तरह संबंध थे और वे पिछले कुछ सालों से साथ रह रहे थे। दूसरे अधिकारी ने कहा कि आरोपी द्वारा पुलिस के सामने दिए गए बयान और जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के बीच बहुत विरोधाभास पाए गए थे। हत्केया की घटना को रिक्रिएट करने के लिए, पुलिस गहलोत को उत्तम नगर में निक्की यादव के घर और हत्या की जगह (निगमबोध घाट, उनके बयान के अनुसार) ले गई। लेकिन उसके बयान में कई विरोधाभास पाए गए। यहां तक ​​कि उसके द्वारा दी गई समय-सीमा भी पुलिस के सामने उसके बयानों की पुष्टि नहीं करती है।'

अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने शुक्रवार को निगमबोध घाट के पार्किंग कर्मचारियों को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया, जिन्होंने कार में साहिल और निक्की  को बहस करते देखा था। अधिकारी ने कहा कि “हमने सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर को जब्त कर लिया है और यह साबित हो गया है कि दोनों पार्किंग में मौजूद थे, इसका प्रमुख सबूत के रूप में फुटेज का उपयोग करेंगे। हम गहलोत को फिर से यादव के फ्लैट पर ले गए और उनसे पूछा कि जब वे वहां पहुंचे तो उनके और यादव के बीच फ्लैट में क्या हुआ था और वे बिल्डिंग से कब निकले थे।

साहिल ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की थी

जांचकर्ता ने कहा कि इससे पहले गहलोत ने दावा किया था कि वह रात करीब 1.30 बजे फ्लैट से निकले थे लेकिन उसके बयान के विपरीत, जब हमने इमारत में और बाहर लेन में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की, तो पता चला कि निक्की के साथ साहिल सुबह 5 बजे के आसपास निकले थे। चूंकि बाहरी रिंग रोड के माध्यम से जाने का रास्ता बहुत लंबा है, सीसीटीवी कैमरों का पता लगाने और फुटेज एकत्र करने में समय लगेगा। फुटेज से हमें मित्राओं जाते समय उसके द्वारा लिए गए मार्ग के संबंध में उसके संस्करण की पुष्टि करने में मदद मिलेगी।

अधिकारी ने कहा कि गहलोत को कार पार्क करने, निक्की यादव के शरीर को कार की सामने की सीट से उसके ढ़ाबे में रखने और अंत में उसके शरीर को रेफ्रिजरेटर में रखने के क्रम को रिक्रिएट करने के लिए उसे ढाबे पर ले जाया गया। संपर्क करने पर निक्की के पिता सुनील यादव ने कहा कि कथित साजिशकर्ताओं की गिरफ्तारी न्याय की जीत है। देश का कानून ही उन्हें सबक सिखा सकता है। मैं चाहता हूं कि हत्यारे को फांसी दी जाए।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement